एप डाउनलोड करें

शुक्र-गुरु ने बनाया दुर्लभ योग, इन राशियों की चमक सकती है किस्मत, करियर में तरक्की के साथ अपार धनलाभ के योग

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Thu, 10 Oct 2024 12:27 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Guru Shukra Samsaptak Yog: धन-वैभव, आकर्षण, प्रेम एवं सुंदरता के कारक शुक्र एक निश्चित अवधि के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। शुक्र के राशि परिवर्तन का असर हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से अवश्य पड़ता है। बता दें कि दशहरा के बाद यानी 13 अक्टूबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे। शुक्र के वृश्चिक राशि में आने वह गुरु के साथ मिलकर समसप्तक योग का निर्माण कर रहे हैं। ऐसे में इस राशि के जातकों को विशेष लाभ मिल सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे होने के साथ-साथ धन-धान्य की बढ़ोतरी हो सकती है। जीवन में कई तरह की खुशियों का आगमन हो सकता है। 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कोई दो ग्रह एक-दूसरे से सातवें स्थान पर होते हैं, तब उन ग्रहों के बीच समसप्तक योग बनता है। ऐसे ही गुरु और शुक्र एक दूसरे से सातवें स्थान में विराजमान है। बता दें कि शुक्र 13 अक्टूबर को सुबह 5 बजकर 49 मिनट पर शुक्र वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। वहीं, गुरु वृषभ राशि में वक्री अवस्था में विराजमान है।

वृषभ राशि (Vrishabha Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए समसप्तक योग काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। लंबे समय से रुके काम पूरे हो सकते हैं। गुरु के साथ-साथ शुक्र ग्रह का शुभ प्रभाव इस राशि के जातकों के जीवन में पड़ने वाला है। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। इसके साथ ही सेहत अच्छी रहने वाली है। कार्यस्थल में आपके काम की प्रशंसा हो सकती है। इसके साथ ही आपको पदोन्नति, इंसेंटिव आदि भी मिल सकता है। जीवन में कई तरह की खुशियों का आगमन हो सकता है। नया व्यापार शुरू करना चाहते हैं, तो इस अवधि में करना लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। इसके साथ ही वाहन, संपत्ति आदि खरीदने का सपना पूरा हो सकता है। स्वास्थ्य भी अच्छा रहने वाला है। समाज में मान-सम्मान की वृद्धि हो सकती है।

सिंह राशि (Leo Zodiac)

इस राशि के जातकों के लिए भी समसप्तक राजयोग खुशियां लेकर आ सकता है। सुख-समृद्धि के साथ जीवन में कई तरह की खुशियों का आगमन हो सकता है। इसके साथ ही आय के नए स्त्रोत खुल सकते हैं, जिससे आप अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। सरकारी कामों में भी आपको सफलता हासिल हो सकती है। ऐसे में आपको कोई बड़ा प्रोजेक्ट, टेंडर आदि मिल सकता है। विदेश में नौकरी करने या फिर यात्रा करने का मौका मिल सकता है। वाहन ही खरीद सकते है। दिवाली के मौके में आपको भी लाभ मिल सकता है।

मकर राशि (Makar Zodiac)

मकर राशि के जातकों के लिए भी समसप्तक योग इस राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। छात्रों के लिए भी ये योग काफी अच्छा साबित हो सकता है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता हासिल हो सकती है। इसके साथ ही कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। संतान की ओर से भी आप टेंशन फ्री हो सकते हैं। आपको हर क्षेत्र में सफलता मिल सकती है। सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए ये समय काफी अच्छा है। स्वास्थ्य़ अच्छा रहने वाला है। जीवन में खुशियां ही खुशियों की दस्तक हो सकती है।

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next