एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 6 अक्टूबर 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Sat, 05 Oct 2024 11:10 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन आप तरोताजा महसूस करेंगे. आपकी कलात्मक क्षमता का विकास होगा. ऑफिस में तनाव का माहौल रह सकता है. रिश्तेदारों की तरफ से कोई शुभ समाचार मिलेगा. संतान सुख की प्राप्ति होगी. इस राशि के वकीलों के लिए आज का दिन बेहतर रहने वाला. सेहत के लिहाज से दिन ठीक रहने वाला है.

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज के दिन मध्यम रहने वाला है. आज सिर्फ बैठने के बजाय कुछ ऐसा करें जिससे आपकी कमाई बढ़ सके.  ऑफिस में ज्यादा समय बिताने से घरेलू मोर्चे पर परेशानी हो सकती है. विरोधियों को लेकर सावधान रहें. पारिवारिक जीवन को पर्याप्त समय और ध्यान दें.

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन अच्छा है. आज ऐसी जानकारी को उजागर न करें जो व्यक्तिगत और गोपनीय हो. इन जातकों के लिए करियर में तरक्की के रास्ते खुलेंगे. आपकी हर जगह तारीख होगी.  प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी. दाम्पत्य जीवन भी सुखमय रहेगा.

● कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

● जामुन खाने के फायदे : एक बेहतरीन फल...

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन बड़े अच्छे मूड़ में रहेंगे. बड़े और प्रतिष्ठित लोगों से मेलजोल बढ़ सकता है. जीवनसाथी के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव आ सकता है, इसलिए किसी भी वाद विवाद से बचें. घर से बाहर निकलते समय सावधान रहें, चोट लग सकती है.

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज के दिन थोड़ा कष्टभरा रहेगा. धनहानि हो सकती है. आपके कंधों पर बहुत कुछ है और निर्णय लेने के लिए स्पष्ट सोच आवश्यक है. यात्रा आपको थकान और तनाव देगी लेकिन आर्थिक रूप से फायदेमंद साबित होगी.

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन मिला जुला रहेगा. ऑफिस में आज कोई आपकी छवि खराब कर सकता है, इसलिए लापरवाही न करें. पारिवारिक जीवन उथल-पुथल भरा रह सकता है. सत्य के मार्ग पर चलना आपके लिए लाभकारी रहेगा. नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को ऑफर मिल सकता है.

 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन लोग सकारात्मक दृष्टिकोण और आत्मविश्वास के कारण अपने आसपास के लोगों को प्रभावित करेंगे. सेहत का ध्यान रखें. रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है. जीवनसाथी के साथ समय गुजारें. बच्चे आपको अपनी उपलब्धियों पर गर्व महसूस कराएंगे.

● प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन अनुकूल रहने वाला है. इनकी भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी.  पूरा दिन नई ऊर्जा से भरा रहेगा. सेहत के मामला अच्छा दिख रहा है. कहीं से धन लाभ हो सकता है. रिश्तेदारी से कोई नया समाचार सुनने को मिल सकता है. पुराने अटके कार्यों में भी गति आएगी. 

● कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज के दिन धन लाभ हो सकता है. दोस्तों के सहयोग से आर्थिक परेशानी दूर होगी. प्यार के मामले में सामाजिक बंधनों को तोड़ने से बचें. दाम्पत्य जीवन में आपको थोड़ी गोपनीयता की आवश्यकता महसूस होगी. बाहर का खाना खाने से बचें.

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन कोशिश करें कि किसी भी तरह का जोखिम न लें. अपनी वाणी पर सयंम बरतें.  व्यापार स्थल पर माहौल अनुकूल रहेगा. धार्मिक कार्यों में  हिस्सा ले सकते हैं. योजनाओं से जुड़ने का मौका मिलेगा.  किसी को आपकी बात बुरी लग सकती है.

● प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन ठीक-ठाक दिख रहा है. दोस्तों से मुलाकात होगी और मतभेद भी हो सकता है. बिजनेस के कामों में देरी हो सकती है. करियर में संवेदनशील फैसले लेने पड़ सकते हैं. इस राशि के लव पार्टनर के जीवन में उतार-चढ़ाव आ सकता है. 

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज के दिन अच्छा बीतेगा. अपनी राय और शब्दों से आज आप ज्यादातर लोगों पर अपना प्रभाव डाल सकते हैं. यात्रा पर जा सकते हैं. लंबी दूरी की यात्रा सफल होगी. लोगों के बीच आपकी एक अलग छवि बनेगी. पार्टनर के साथ डिनर पर जा सकते हैं. 

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

● चौबोली की प्रेम कहानी

● हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

आज का प्रेरक प्रसंग : धीरे चलो

                                       ┄┅═════┅┄

● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next