एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 24 जून 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान, पढ़ें

ज्योतिषी Published by: Paliwalwani Updated Sat, 24 Jun 2023 01:20 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष आज का राशिफल च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए पुराने दोस्तों से मिले या फोन पर हालचाल पूछ सकते हैं. ऑफिस दूसरों की कमियों का मजाक न उड़ाए, अन्यथा आपके लिए भी अपमानजनक की स्थितियां खड़ी हो सकती हैं. अधीनस्थों पर बेवजह का हुक्म में चलाएं. बॉस की सौंपी जिम्मेदारियों को खुद पूरा करने का प्रयास करें. ऑनलाइन कारोबार करने वालों के लिए अच्छे लाभ का समय है. स्वास्थ्य को लेकर बीमार चल रहे रोगियों को राहत मिलेगी. ननिहाल के लोगों से संपर्क बनाए रखें, सभी से सहयोग मिलेगा.

वृषभ आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए दिमाग सक्रिय और स्फूर्तिवान रहेगा, इसका लाभ आपको कठिन विषयों को सुलझाने में मिलेगा. चुनौतियां जल्द खत्म होंगी. नौकरीपेशा लोग अगर वर्क फ्रॉम होम हैं तो कामकाज में लापरवाही न बरतें. ट्रांसपोर्ट के कारोबारियों को सजग रहते हुए सक्रिय बने रहना है. युवा वर्ग कला और संगीत में रुचि लेंगे. ऑनलाइन क्लास या ट्रेनिंग भी लेना सार्थक रहेगा. अचानक गिरावट की आशंका है, दांपत्य जीवन में तनाव बढ़ रहा है तो बातचीत कर उसका समाधान करें.

मिथुन आज का राशिफल  : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए लंबे समय से पेंडिंग कामों को खत्म करने का यही सही समय है. ऑफिस में माहौल हल्का-फुल्का बनाए रखें. टीम की अगुवाई करते वक्त ध्यान रखें कि सदस्यों का किसी प्रकार से नुकसान न होने पाए. स्वास्थ्य को लेकर साइटिका का दर्द उभर सकता है. जोड़ों और हड्डियों का पुराना दर्द भी उभर सकता है. परिवार के साथ रहते हुए बड़े सदस्यों से विवाद हो सकता है, लेकिन संयमित रहते हुए आदर के साथ पेश आएं. घर की महिलाओं के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें.

कर्क आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आपका परिश्रम ही आपको लक्ष्य तक पहुंचाएगा. इसमें कोई कमी ना लाएं और किसी भी तरीके के बहकावे में खुद को ना रखें. संभव हो तो दिव्यांग या जरूरतमंद व्यक्ति की मदद अवश्य करें. कार्यस्थल पर बॉस की बातों को प्राथमिकता दें. इसे अनसुना कतई न करें. व्यापारियों को प्रचार-प्रसार पर ध्यान देने की जरूरत है. युवा वर्ग मित्रों के साथ तालमेल बिठाकर चलें. आर्थिक लेनदेन कर रहे हैं तो कागजी कार्रवाई पूरी रखें. मां या मां तुल्य महिलाओं का सम्मान करें और उनकी जरूरतों का ख्याल रखें.

सिंह आज का राशिफल  : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए दैनिक कार्यों की एक लिस्ट बनाएं और उसके अनुसार ही समयबद्ध तरीके से उन्हें पूरा करें. ऑफिस में कामकाज की जिम्मेदारियां बढ़ने की संभावना है. होटल और रेस्टोरेंट के कारोबारियों के लिए आर्थिक हानि की आशंका है. युवाओं को बेवजह घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए. वाहन चलाते हुए बेहद सतर्क रहें. संपत्ति को लेकर विवाद की आशंका है. परिवार में किसी बड़े के साथ विषय को भलीभांति समझ कर ही निर्णय लेना ठीक रहेगा.

कन्या आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए करीबी और विरोधियों के बीच के अंतर को पहचानने का प्रयास करें. आजीविका बेहतर बनेगी, जिससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी. कारोबारियों के लिए व्यापारिक स्थितियां अच्छी ,हैं लेकिन क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. कर्मचारियों के साथ विनम्रता से पेश आएं. अभिभावक अपने बच्चों को कुछ समय संस्कृति की सीख भी देना शुरू करें. स्वास्थ्य को लेकर रोगी विशेष तौर पर अलर्ट रहें. परिवार में बड़े भाई का आदर करें, उनकी कही बात की अनदेखा न करें.

तुला आज का राशिफल  : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए लंबे समय से अटके काम पूरे होने से मन में ऊर्जा का संचार होगा. कुछ नए प्रोजेक्ट के लिए भी मानसिक मजबूती मिलेगी. दवा का कारोबार करने वाले लोगों को सरकारी दस्तावेज मजबूत रखने होंगे, साथ ही निरीक्षण के दौरान परेशानी से बचे रहेंगे. युवा वर्ग सरकार के नियमों को ताक पर रखकर कोई काम न करें. खास तौर पर वाहन चलाते हुए दुर्घटना के प्रति बहुत सतर्क रहने की जरूरत है. विद्यार्थी मिल रहे समय का पूरा सदुपयोग करें.

वृश्चिक आज का राशिफल  : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए गणेश जी की आराधना के साथ दिन की शुरुआत करना लाभदायक होगा. ऑफिस में स्थितियां आपके अनुकूल और सामान्य रहेंगी. आप अपने बेहतर प्रदर्शन के बूते सम्मान प्राप्त करेंगे. बॉस की सौंपी गई जिम्मेदारियों को खुद उठाएं और कोई गलती की गुंजाइश न रखें. कारोबारियों को व्यापार बढ़ाने के लिए गलत रास्ते का चुनाव नहीं करना चाहिए. कुछ ऑनलाइन तरीके, डिजिटल प्रेजेंटेशन जैसे आधुनिक मार्ग अपनाना लाभप्रद होगा. युवा वर्ग को क्रोध पर नियंत्रण रखना है. बिना वजह किसी के साथ न उलझें. 

धनु आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए अति आत्मविश्वास में आकर किया गया कार्य सफल नहीं होगा और नए आयाम भी खोजने की जरूरी है. किसी विषय में जानकारी पर्याप्त नहीं है तो दूसरों की मदद लेना भी लाभदायक होगा. दवा का कारोबार करने वालों को मुनाफा होगा, एक्सपायरी के चलते आप कुछ हद तक नुकसान में भी जा सकते हैं. युवा वर्गों को कंपटीशन की तैयारियों में कोई कमी नहीं लानी है, सर्जरी कराने वाले इंफेक्शन के प्रति अलर्ट रहना होगा. पिता की ओर से सहयोग मिलेगा.

मकर आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए मन शांत रहेगा और मानसिक मजबूती मिलेगी. आर्ट और क्राफ्ट में रुचि रखते हैं तो अपनी कला निखारने का प्रयास करें. विदेशी कंपनियों में नौकरी करने वालों को सजग रहें. मामूली फायदे के चक्कर में पहले से पक्की नौकरी को खतरे में न डालें. कॉस्मेटिक का बिजनेस करने वाले लोगों को नुकसान हो सकता है. विद्यार्थी वर्ग को पढ़ाई में आनाकानी नहीं करनी चाहिए. हाइड्रेशन से बचने के लिए अधिक से अधिक मात्रा में पानी पीएं और महामारी को देखते हुए सुरक्षा के सभी उपाय पूरे रखें. आर्थिक स्थिति मजबूत होने से मन प्रसन्न होगा.

कुंभ आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए अगर कोई काम नहीं बन रहा है तो उसके लिए नए सिरे से प्लानिंग करें. पूरे परिश्रम से प्रयास करें. ऑफिस में नियमों का कठोरता के साथ पालन करने की जरूरत है. लग्जरी चीजों का कारोबार करने वालों को फिलहाल धैर्य रखने की जरूरत है. युवाओं के लिए करियर में बेहतर अवसर मिल सकते हैं. महिलाओं को हार्मोनल असंतुलन की परेशानी हो सकती है. कोई सर्जरी करवाई है तो संक्रमण से बचने के सभी उपाय करें. 

मीन आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए पुरानी परेशानियों से निजात मिलती दिख रही है, इसलिए मन प्रसन्न होगा. बड़े मनोयोग के साथ आप नई चुनौतियों के लिए तैयार हो सकेंगे. आर्थिक मामलों को लेकर भविष्य की प्लानिंग करने का सही समय है. बैंक में नौकरी करने वालों के लिए अधिक समय देना पड़ सकता है, लेकिन कलम को सुरक्षित रखें. टेलीकम्युनिकेशन का व्यापार करने वालों के लिए भी अच्छा लाभ होगा. मीन राशि वाले बच्चों का ध्यान रखें, उन्हें शारीरिक चोट लग सकती है.

ये खबर भी पढ़े :

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next