एप डाउनलोड करें

Janmashtami Puja And Upay : जन्माष्टमी पर श्री कृष्ण बरसाएंगे कृपा, बेशुमार धन-दौलत पाने के लिए अर्पित करें ये एक चीज

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Mon, 01 Aug 2022 11:27 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का त्योहार मनाया जाता है. इस दिन रोहिणी नक्षत्र में भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था. जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण के बाल स्वरूप की पूजा की जाती है. इस दिन भक्तों का उत्साह देखने लायक होता है. इस दिन भजन-कीर्तन किए जाते हैं. रात में जागरण किया जाता है. इस दिन श्री कृष्ण का आशीर्वाद पाने के लिए उनकी प्रिय चीजें उन्हें अर्पित की जाती हैं. अगर आप भी जन्माष्टमी पर भगवान श्री कृष्ण का आशीर्वाद पाना चाहते हैं और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा चाहते हैं, तो ये एक छोटा-सा उपाय चमत्कार कर सकता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार श्री कृष्ण को बांसुरी बेहद प्रिय है. वास्तु के अनुसार घर में बांसुरी रखना शुभ माना जाता है. कहते हैं कि घर में लकड़ी, बांस, चंदन, पीतल या फिर सोना-चांदी की बांसुरी रखने से सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है. मान्यता है कि श्री कृष्ण को चांदी की बांसुरी अर्पित करने से व्यक्ति धन संबंधी समस्याएं दूर होती हैं.  
व्यक्ति व्यापार में दिन दोगुनी और रात चौगुनी तरक्की करता है. 

अर्पित करें चांदी की बांसुरी

शास्त्रों के अनुसार श्री कृष्ण को बांसुरी बेहद प्रिय है इसलिए उन्हें बंसीधर, मुरलीधर जैसे नामों  से पुकारा जाता है. इतना ही नहीं, मुरली और बांसुरी को शुभ प्रतीक में शामिल किया गया है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जन्माष्टमी के खास मौके पर कान्हा जी को चांदी की बांसुरी अर्पित करना शुभ माना जाता है. कहते हैं कि ऐसा करने से घर की आर्थिक समस्याएं दूर होती हैं. व्यक्ति जीवन में खूब तरक्की करता है. 

घर में रखने से मिलती है तरक्की

ज्योतिष में कहा गया है कि अगर बांसुरी को घर में रखा जाए, तो इससे व्यक्ति को नौकरी और व्यवसाय में तरक्की मिलती है. वहीं, पूजा की गई बांसुरी को घर में रखने से धन-संपत्ति में वृद्धि होती है. इसके अलावा चांदी की छोटी सी बांसुरी भी श्री कृष्ण को अर्पित करके अपने पर्स में रख सकते हैं. 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next