Breaking News

मध्य प्रदेश / हिंदू-मुस्लिम का DNA जब एक तो लव जिहाद कानून की जरूरत क्या? दिग्विजय सिंह

हिंदू-मुस्लिम का DNA जब एक तो लव जिहाद कानून की जरूरत क्या? दिग्विजय सिंह
Admin July 08, 2021 03:28 PM IST

सीहोर | एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh On Love Jihad) का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि हिंदू और मुस्लिम (Hindu-Muslim DNA) का अगर डीएनए एक है तो फिर धर्म परिवर्तन कानून की क्या आवश्यकता है। लव जिहाद कानून की क्या जरूरत है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि मोहन भागवत और ओवैसी का डीएनए एक ही है। वहीं, उन्होंने ज्योतिरादित्य सिंधिया को केंद्र में मंत्री बनने के लिए बधाई दी है।

वहीं, दिग्विजय सिंह ने कुछ मंत्रियों के इस्तीफे को लेकर कहा कि मंत्रिमंडल में कौन रहे या नहीं, यह निर्णय पीएम करते हैं। इस पर मैं टिप्पणी नहीं करूंगा। स्वास्थ मंत्री अच्छे व्यक्ति हैं, लेकिन उनका कार्यकाल उल्लेखनीय नहीं है। रविशंकर प्रसाद और प्रकाश जावड़ेकर अच्छे मंत्री माने जाते थे। इसके साथ ही दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब हिंदू और मुस्लिम का डीएनए एक है तो लव जिहाद कानून की जरूरत क्या है।

दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में अवैध रेत खनन को लेकर कहा कि नियम कानून का पालन कराने की जिम्मेदारी सरकार की है। उल्लंघन होता है तो सरकार को रोकना चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उनका पूरा परिवार रेत चोरी में लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि दलित आदिवासी और महिलाओं पर अत्याचार की खबरें सामने आई हैं, वो निंदनीय है।

देवास और हरदा में घटित घटनाओं के लिए दिग्विजय सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार सीबीआई से जांच नहीं करवाती है तो सीनियर पुलिस अधिकारियों के नेतृत्व में एसआईटी गठित करे और मामले की जांच करवाए।

RELATED NEWS