बॉलीवुड

Bollywood : 5000 करोड़ के मालिक हैं 'नवाब' सैफ अली खान, लेकिन 4 बच्चों को नहीं देंगे फूटी कोढ़ी, ये हैं वजह

Pushplata
Bollywood : 5000 करोड़ के मालिक हैं 'नवाब' सैफ अली खान, लेकिन 4 बच्चों को नहीं देंगे फूटी कोढ़ी, ये हैं वजह
Bollywood : 5000 करोड़ के मालिक हैं 'नवाब' सैफ अली खान, लेकिन 4 बच्चों को नहीं देंगे फूटी कोढ़ी, ये हैं वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री के नवाब” कहे जाने वाले मशहूर अभिनेता सैफ अली खान ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। सैफ अली खान ने साल 1993 में रिलीज हुई फिल्म परंपरा” से अपने करियर की शुरुआत की, हालांकि उनकी यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई। इसके बाद वह आशिक आवारा”, ओमकारा”, ”मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’, ये दिल्लगी’, और हम तुम” जैसी कई फिल्मों का हिस्सा बने।

बता दे सैफ अली खान अमीर परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जहां उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री से करोड़ों की कमाई की तो उनके पास अपने बाप दादा की भी करोड़ों की प्रॉपर्टी है। जी हां..मुंबई के साथ-साथ हरियाणा, भोपाल जैसी कई जगह पर उनकी करोड़ों की प्रॉपर्टी आज भी मौजूद है जो उन्हें अपने पिता और दादा से विरासत में मिली। लेकिन सैफ अली खान इन प्रॉपर्टी को अपने चारों बच्चों के नाम नहीं कर सकते। तो आइए जानते हैं क्या इसके पीछे की वजह?

सैफ अली खान के पास है नहीं है ये हक

सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि सैफ अली खान ने दो शादियां की है। उनकी सबसे पहली शादी मशहूर अभिनेत्री अमृता सिंह से हुई थी जिसके बाद उनके घर 2 बच्चों का जन्म हुआ जिनका नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है। इस बीच उनका तलाक हो गया। इसके बाद उन्होंने साल 2012 में अभिनेत्री करीना कपूर से शादी रचाई जिसके बाद उनके घर 2 बच्चों का जन्म हुआ जिनका नाम जहांगीर अली खान और तैमूर अली खान है।

अब बात करते हैं कि आखिर सैफ अली खान अपने चारों बच्चों को उनकी 5000 करोड़ों की प्रॉपर्टी का हिस्सा क्यों नहीं दे सकते? दरअसल, सैफ अली खान के पटौदी पैलेस के अलावा उनकी जो अन्य प्रॉपर्टी है, वह भारत सरकार के एनिमी डिस्प्यूट एक्ट के तहत आती है। इस एक्ट में आने वाली संपत्ति का कोई अधिकारी नहीं बन सकता।

यदि उसका अधिकारी कोई बनना भी चाहे तो इसके लिए सबसे पहले हाई कोर्ट जाना होगा। अगर वहां से हार मिलती है तो फिर उसे सुप्रीम कोर्ट जाना पड़ता है। इसके अलावा शख्स को देश के राष्ट्रपति के पास जाने का भी विकल्प रहता है। बता दे सैफ अली खान के परदादा हमीदुल्लाह खान ब्रिटिश शासन काल के दौरान नवाब थे।

खुद की कमाई दौलत से लग्जरी लाइफ जीते हैं सैफ

कहा जाता है कि परिवार में संपत्ति को लेकर कोई झगड़ा न हो इसलिए उन्होंने कभी भी संपत्ति को लेकर वसीयत नहीं बनाई। यही वजह है कि सैफ अली खान की पूरी संपत्ति विवादास्पद शत्रु विवाद अधिनियम में आती है। ऐसे में यदि कोई शख्स इस संपत्ति पर अपना हक जताता है या अपने नाम संपत्ति करवाना चाहता है तो इसके लिए उसे कानूनी लड़ाई लड़नी होती है, तब कहीं जाकर वह संपत्ति का मालिक बनता है।

बता दें, सैफ अली खान अपनी लाइफ फिल्मों से कमाए गए पैसों के जरिए जीते हैं। वह अपनी फिल्मों के जरिए अच्छी खासी कमाई करते हैं। हालांकि सैफ अली खान अपने द्वारा कमाई गई संपत्ति का हिस्सा अपने बच्चों को दे सकते हैं।

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News