ज्योतिषी

पहला सूर्य ग्रहण इन 5 राशि वालों की चमकाएगा किस्मत, कहां दिखेगा सूर्य ग्रहण...!

Paliwalwani
पहला सूर्य ग्रहण इन 5 राशि वालों की चमकाएगा किस्मत, कहां दिखेगा सूर्य ग्रहण...!
पहला सूर्य ग्रहण इन 5 राशि वालों की चमकाएगा किस्मत, कहां दिखेगा सूर्य ग्रहण...!

सूर्य ग्रहण धर्म, ज्‍योतिष और खगोल विज्ञान (astrology and astronomy) तीनों की नजर से बड़ी घटना मानी जाती है. धर्म के अनुसार ग्रहण (Assumption) के दौरान कोई शुभ कार्य नहीं किए जाते हैं. ना ही कुछ खाया-पिया जाता है. मंदिरों (temples) के पट बंद रहते हैं. वहीं ज्‍योतिष के अनुसार हर ग्रहण का असर सभी 12 राशियों पर होता है. 30 अप्रैल 2022 को लगने जा रहे साल 2022 के पहले ग्रहण का असर भी सभी लोगों पर होगा. वहीं 5 राशि वालों के लिए यह बेहद शुभ साबित होगा.

कहां-कहां दिखेगा सूर्य ग्रहण 2022...?

 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 30 अप्रैल 2022 को पहला सूर्य ग्रहण लग रहा है. वृषभ राशि में लगने वाले इस सूर्य ग्रहण का प्रभाव आंशिक रहेगा. यह सूर्य ग्रहण दक्षिण और वेस्ट साउथ अमेरिका, प्रशांत महासागर, अटलांटिका और अंटार्कटिका महासागर जैसे क्षेत्र में दिखाई देगा. पहला सूर्यग्रहण आंशिक होने के चलते भारत पर इसका प्रभाव नहीं रहेगा. इसी कारण सूतक के नियमों का पालन नहीं करना होगा, क्योंकि जब पूर्ण ग्रहण लगता है तो सूतक के नियमों का पालन किया जाता है.

मेष (Aries)

मेष राशि वालों के लिए साल का पहला सूर्य ग्रहण खूब लाभ कराएगा. पुरानी सारी परेशानियां खत्‍म हो जाएंगी. कामकाज में तरक्‍की मिलेगी. धन लाभ होगा. धर्म में रुचि बढ़ेगी.

वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि के लोगों के लिए यह ग्रहण करियर की सारी बाधाएं दूर कर देगा. उन्‍हें तरक्‍की मिलेगी. मनपसंद नौकरी मिलने के प्रबल योग हैं. कई स्‍त्रोतों से धन लाभ(money gain) होगा. पैतृक संपत्ति से फायदा हो सकता है.

वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों को 30 अप्रैल के बाद खूब धन लाभ होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. निवेश करना लाभदायक रहेगा. वर्कप्‍लेस पर तारीफ मिलेगी. कारोबारियों को मुनाफा मिलेगा.

धनु (Sagittarius)

धनु राशि वालों के लिए यह समय वरदान की तरह साबित होगा. तरक्‍की-पैसा, मान-सम्‍मान सब कुछ मिलेगा. निवेश करने के लिए यह समय अच्‍छा है.

मकर (Capricorn)

मकर राशि के जातकों के लिए यह सूर्य ग्रहण कई तरह से लाभ देगा. नौकरी करने वालों को पदोन्‍नति मिलने के योग बनेंगे. व्‍यापारियों को तगड़ा मुनाफा होगा. धन लाभ होगा. आपके कामों की तारीफ होगी.

कब से कब तक लगेगा सूर्य ग्रहण...?

भारतीय समय के अनुसार 30 अप्रैल 2022 शनिवार को लगने वाला पहला सूर्य ग्रहण रात 12:15 से प्रारंभ होकर सुबह 4:07 पर समाप्त होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.हम इसकी पुष्टि नहीं करते है.)

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Trending News