आपकी कलम

भाजपा की सबसे बड़ी हार का कारण जनता के साथ खिलवाड़ करना...!

प्रकाश प्रजापति
भाजपा की सबसे बड़ी हार का कारण जनता के साथ खिलवाड़ करना...!
भाजपा की सबसे बड़ी हार का कारण जनता के साथ खिलवाड़ करना...!

प्रकाश प्रजापति 

भारतीय जनता पार्टी का सबसे बड़ा हारने का कारण आम जनमानस के साथ किये जा रहे दुर्व्यवहार व उनके मान सम्मान के साथ किए जा रहे खिलवाड़ है. देखा जाए तो भारत में अभी 60 प्रतिशत लोग ऐसे हैं, जो अपनी पूरे जीवन की कमाई से अपने परिवार का भरण पोषण नहीं कर सकते.

वह अपने वतन को छोड़कर दूसरे प्रदेश में जाकर अपना व अपने परिवार का भरण पोषण करने के लिए मेहनत करते हैं. लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार उनकी इस मजबूरी को अनदेखी करते हुए आने जाने वाले सुविधाजनक रेलवे में जनरल व स्लीपर कोचों को कम कर एसी कोचों को बढ़ा दिया.

जो मजदूर जनरल कोच का टिकट लेने के लिए 10 बार सोचता है, उसे एसी का टिकट लेकर चलने के लिए कितना सोचना पड़ेगा. लेकिन भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता बड़े व्यवसायिक जिनके हाथ में सत्ता की बाग डोर थी उनको ऐसा लगा कि मेरी तरह पूरा हिंदुस्तान है, जो जनरल ट्रेनों में नहीं बंदे भारत ट्रेनों में यात्रा करने का शौकीन होगा. 

उसे यह पता नहीं था कि हमारे देश में अभी 60 प्रतिशत लोग अपने पेट को पालने के लिए जंग लड़ रहे हैं और यही कारण है कि भारतीय जनता पार्टी को आज हार का सामना करना पड़ रहा है. अब भी समय है, अगर आपकी सरकार बनती है, तो जनता की भावना का ख्याल रखते हुए, उनसे जूड़ी समस्याओं को हकीकत में जमीन पर देखना होगा ओर मंहगाई, बेराजगारी पर ध्यान आकर्षित कर वास्तव में मानव सेवा करें. 

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News