एप डाउनलोड करें

2.36 करोड़ किसानों के खाते में आज आएंगे 4720 करोड़!!

उत्तर प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Mon, 09 Aug 2021 06:15 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नरेंद्र मोदी सोमवार को देश के 9 करोड़ 75 लाख किसानों के खातों में किसान सम्मान निधि की अगली किस्त ट्रांसफर करेंगे. प्रधानमंत्री 19 हज़ार 500 करोड़ रुपये की राशि सीधे किसानों के खतों में ट्रांसफर करेंगे. इस योजना के तहत उत्तर प्रदेश के 2.36 करोड़ किसानों के खाते में भी 4720 करोड़ रुपए की धनराशि ट्रांसफर की जाएगी. अगस्त, सितंबर, अक्टूबर और नवंबर महीने की क़िस्त के रूप में 2000 रुपए खातों में भेजे जाएंगे.

प्रधानमंत्री इस मौके पर एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड योजना के तहत कासगंज जिले के तीन लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे. जानकारी के अनुसार, कासगंज प्रशासन की ओर से किसान श्यामाचरण उपाध्याय और चंद्रभान एवं एग्रीकल्चरल इंफ्रास्ट्रक्चर कारोबारी राजा राव मुकुल मान सिंह को प्रधानमंत्री मोदी से संवाद करने के लिए चुना गया है. राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कार्यक्रम में वर्चुअल प्लेटफार्म के माध्यम से जुड़ेंगे.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान सम्मान निधि की क़िस्त ट्रांसफर के लिए प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘आदरणीय प्रधानमंत्री जी देश के 9.75 करोड़ से अधिक किसानों के बैंक खातों में ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ की अगली किस्त ₹19,500 करोड़ जारी करेंगे. किसानों को आर्थिक संबल प्रदान करती इस योजना से उत्‍तर प्रदेश के करोड़ों अन्नदाता भी लाभान्वित हो रहे हैं. हार्दिक आभार प्रधानमंत्री जी!’

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next