एप डाउनलोड करें

Weather Update Today : मोटी बूदों के सामने छाता भी नहीं करेगा काम, इन राज्यों में भरी बारिश के आसार..., जाने अपने राज्य का हाल

राज्य Published by: Pushplata Updated Wed, 04 Oct 2023 11:08 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

दिल्ली एनसीआर समेत पश्चिमी यूपी और हरियाणा में सुबह से धूप खिली है, जिससे तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। तड़के सुबह हिमालयन हिस्सों में बूंदाबांदी होने से तापमान काफी नीचे चल गया, जिससे लोगों को सर्दी का एहसास हुआ। उत्तराखंड के कई हिस्सों में अब तापमान में गिरावट का सिलसिला शुरू हो चुका है, जिससे लोगों को उमस से राहत मिलने लगी है।

दक्षिणी भारत के कुछ हिस्सों में बारिश होने से उमस से थोड़ी राहत मिली। देर रात भी कई इलाकों में बादलों की गरज जारी रही। इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों में भी मौसम मौसम का तापमान अब नीचे लुढ़कता दिख रहा है, जिससे अब चिलचिलाती गर्मी से राहत मिलती दिख रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

इन राज्यों में होगी तेज बारिश 

आईएमडी के अनुसार, भारत के कई राज्यों में मौसम बिगड़ने के साथ-साथ बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के कई हिस्सों में भारी बारिश होने की उम्मीद जताई है। इसके साथ ही केरल और महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बिजली की कड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश की संभावना जताई है।

इस दौरान आंधी चलने और बिजली गिरने की भी उम्मीद जताई है। इसके साथ ही दो से पांच अक्टूबर के दौरान उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, गंगीय पश्चिम बंगाल, बिहार, ओडिशा और सिक्किम में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है। इसके अलावा आंधी चलने और बिजली गिरने की भी उम्मीद जताई है। वहीं, दिल्ली में आज आसमान साफ रहने की उम्मीद जताई है। अधिकतम तापमान 35 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

यहां भी जमकर बरसेंगे इंद्र

आईएमडी के अनुसार, चार और पांच अक्टूबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में बिजली की चमक और गरज के साथ झमाजम बारिश होने की उम्मीद जताई है। बिहार में अगले दो तीन दिनों में  कुछ इलाकों में तेज बारिश की उम्मीद जताई है। इसके अलावा झारखंड और ओडिशा, जबकि कल उपहिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी बिजली की चमक के साथ बारिश का दौर देखने को मिल सकता है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next