एप डाउनलोड करें

Rajsamand News : मेवाड की बेटियों ने अपना दबदबा कायम रखते हुए कांस्य पदक पर जमाया कब्जा

राजसमन्द Published by: paliwalwani Updated Thu, 10 Oct 2024 01:48 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

68 वीं राज्य स्तरीय 17 वर्ष छात्रा क्रिकेट प्रतियोगिता में...

राजसमन्द. (Annu Rathore-रुद्रांजली)

राजसमन्द जिला मुख्यालय के स्थित सेन्ट पॉल्स सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, राजसमन्द और शिक्षा विभाग, राजसमन्द के तत्वाधान में आयोजित 7 दिवसीय दिनांक 4 से 10 तक चल रही 68 वीं राज्यस्तरीय 17 वर्ष छात्रा क्रिकेट प्रतियोगिता अंतिम चरण में बुधवार को हुए हार्डलाईन मैच में मेवाड उदयपुर की बालिकाओं ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना दबदबा कायम रखा व कांस्य पदक अपने नाम किया।

प्रतियोगिता के केन्द्राध्यक्ष एंव प्राचार्य फादर जॉनी मैथ्यू ने बताया कि प्रतियोगिता के छठे दिन प्रतियोगिता में उदयपुर की बालिकाओं ने अपनी टीम को जीत दिलाने के लिये भरसक प्रयास किया एवं आत्मविश्वास के साथ खेलते हुए विरोधी टीम अजमेर को चारो खाने चित्त किया।

प्रतियोगिता की संयोजक रेणु कुंवर राणावत ने बताया कि प्रतियोगिता के हार्डलाईन मैच में उदयपुर टीम ने अजमेर टीम को बडे जोश के साथ 10 विकेट से हराकर अपना नाम राजस्थान के क्रिकेट खेल पटल पर दर्ज कराया। प्रतियोगिता के कॉर्डिनेटर व मिडिया प्रभारी धर्मेन्द्र गुर्जर तथा कोर्ट प्रभारी निर्मल सनाढ्य के अनुसार अजमेर की टीम ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

निर्धारित 12 ओवर में 82 रन बनाते हुए अपने खेल कौशल का प्रदर्शन किया। बाद में बल्लेबाजी करने उतरी उदयपुर की टीम को 82 के मुकाबले 83 रन का लक्ष्य मिला, जिसमे उदयपुर की टीम ने बिना किसी नुकसान के 10 विकेट से जीत हासिल की। जिसमे उदयपुर की नताशा ने नाबाद रहते हुए 30 रन एंव भव्या ने 38 रन बनाकर अपनी टीम को जीत का सेहरा बंधवाया। इस स्कोर में नताशा ने 3 चौके व भव्या ने 4 चौके लगाकर अपना हुनर दिखाया। मैच में मुख्य अम्पायर के रूप में सोनी वर्मा व सीमा ने मुख्य भूमिका निभाई जबकि स्कोरर के रूप में शुभम चौधरी व गुंजन कुमावत थे। कमेन्ट्री का प्रभार कोर्ट प्रभारी निर्मल सनाढ्य ने बखूबी निभाया।

उप जिला शिक्षा अधिकारी शारीरिक शिक्षा माध्यमिक शिक्षा ,राजसमन्द के डॉ. बाल मुकुन्द वैष्णव ने बताया कि प्रतियोगिता के अन्तिम दिवस पर सेन्ट पॉल सीनियर सैकेण्डरी स्कूल, राजसमन्द के खेल मैदान पर फाईनल मैच प्रातः 7:30 बजे बीकानेर बनाम हनुमानगढ़ के बीच खेला जाएगा।

जिसके मुख्य अम्पायर राजेन्द्र बीरानिया और सुनिता रहेगी। जबकि स्कोरर का कार्य शुभम चौधरी व गुर्जन कुमावत करेंगे। प्रतियोगिता के केन्द्राध्यक्ष एवं प्राचार्य फादर जॉनी मैथ्यु के अनुसार प्रतियोगिता का समापन समारोह 10 अक्टूबर को दोपहर 12:30 बजे अतिविशिष्ठ गणमान्य नागरिकों जनप्रतिनिधियों एव प्रशासनिक अधिकारियों के सानिध्य में होगा।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next