एप डाउनलोड करें

PM Kisan Samman Nidhi : किसानों को मिली खुशखबरी, इस तारीख में 2,000 रुपये की किस्त का मैसेज

अन्य ख़बरे Published by: Pushplata Updated Tue, 11 Oct 2022 06:32 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मोदी सरकार द्वारा संचालित पीएम किसान सम्मान निधि योजना की लिस्ट में अगर आपका नाम दर्ज है तो फिर यह खबर आपके लिए बहुत ही खुश करने वाली साबित होने जा रही है। सरकार अब जल्द ही इस योजना की अगली यानि 12वीं किस्त अकाउंट में ट्रांसफर करने जा रही है, जिसे लेकर किसानों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। माना जा रहा है कि केंद्र सरकार 17 अक्टूबर तक किसानों के खाते में अगली किस्त डालेगी। सरकार ने किस्त की राशि भेजने की तारीख का ऐलान आधिकारिक तौर पर नहीं किया है, लेकिन रिपोर्ट्स में यह बड़ा दावा किया जा रहा है।

किसानों को अब मिल चुका है इतने किस्तों का लाभ

पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत मोदी सरकार अब तक 2,000 रुपये की 11 किस्तें अकाउंट में भेज चुकी है। अब सरकार बारहवीं किस्त भेजने पर मंथन कर रही है। माना जा रहा है कि सरकार 17 तक किस्त की राशि अकाउंट में ट्रांसफर कर सकती है, जिससे करीब 12 करोड़ से ज्यादा किसानों को लाभ होगा। मोदी सरकार किसानों को अब तक 2,000 रुपये की 11 किस्तें अकाउंट में दे चुकी है, जिसके तहत 22,000 रुपये भेजे गए हैं। 

जानिए क्या है योजना

मोदी सरकार द्वारा शुरू की गई पीएम किसान सम्मान निधि योजना लोगों के लिए वरदान साबित हो रही है। इस योजना का मकसद किसानों को आर्थिक रूप से मजबूत बनाना है, जिससे वह अपनी खेती-बाड़ी की देखभाल कर सके। केंद्र सरकार की ओर से दिए फॉर्मेट पर किसान की आय, संपत्ति की जानकारी लिंक की जाती है। कृषि विभाग में किसान का बैंक खाते व अन्य जानकारी दी जाती है. वेरिफिकेशन कंप्लीट होने पर किसान के खाते में साल में तीन बार 2,000 रुपये आते हैं। किसानों के लिए अब किस्त की राशि बढ़ाने पर भी विचार किया जा रहा है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next