एप डाउनलोड करें

वायनाड में भीषण बारिश के बीच लैंडस्लाइड मलबे में दबे 100 से ज्यादा लोग 24 की मौत

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Tue, 30 Jul 2024 11:00 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

केरल.

केरल के वायनाड में भीषण बारिश के बीच लैंडस्लाइड (भूस्खलन) हुई है. इसमें 100 से ज्यादा लोग फंस गए हैं. लोगों को बचाने के लिए बड़े पैमाने पररेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज के मुताबिक अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतकों में कुछ बच्चे भी शामिल हैं.

बारिश के कारण विभिन्न पहाड़ी इलाकों में मंगलवार तड़के भूस्खलन होने से बच्चे समेत पांच लोगों की मौत हो गई. वहीं मलबे में सैकड़ों लोगों के दबे होने की आशंका है. फिलहाल मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए राहत बचाव कार्य जारी है. वहीं हादसे की खबर मिलते ही राहुल गांधी ने घटना पर दुख जताया है .

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट में कहा, मैं वायनाड में मेप्पडी के पास हुए भारी भूस्खलन से बहुत व्यथित हूं. मेरी हार्दिक संवेदना उन शोक संतप्त परिवारों के प्रति है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है. मुझे उम्मीद है कि जो लोग अभी भी फंसे हुए हैं उन्हें जल्द ही सुरक्षित निकाल लिया जाएगा.

राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया : वहीं राहुल गांधी ने आगे कहा, मैंने केरल के मुख्यमंत्री और वायनाड जिला कलेक्टर से बात की है, जिन्होंने मुझे आश्वासन दिया कि बचाव अभियान चल रहा है. मैंने उनसे सभी एजेंसियों के साथ समन्वय सुनिश्चित करने, एक नियंत्रण कक्ष स्थापित करने और राहत प्रयासों के लिए आवश्यक किसी भी सहायता के बारे में हमें सूचित करने का अनुरोध किया है.

राहुल गांधी ने कहा, मैं केंद्रीय मंत्रियों से बात करूंगा और उनसे वायनाड को हर संभव सहायता प्रदान करने का अनुरोध करूंगा. मैं सभी यूडीएफ कार्यकर्ताओं से बचाव और राहत कार्यों में प्रशासन की सहायता करने का आग्रह करता हूं.

जानें हादसे पर केएसडीएमए ने क्या कहा : केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (केएसडीएमए) ने बताया कि अग्निशमन विभाग और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमों को प्रभावित क्षेत्र में तैनात किया गया है. वहीं केएसडीएमए ने फेसबुक पर एक पोस्ट में बताया कि बचाव अभियान में मदद के लिए कन्नूर रक्षा सुरक्षा कोर की दो टीमों को भी वायनाड रवाना किया गया है

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next