एप डाउनलोड करें

बांदा महोबा में नेत्रदान रैली निकाल लोगो को किया गया जागरूक

अन्य ख़बरे Published by: Paliwalwani Updated Tue, 19 Sep 2023 10:43 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

बांदा महोबा

  • परमहंस संत रणछोड़ दास जी महाराज के कर कमलों द्वारा स्थापित श्री सदगुरू सेवा संघ ट्रस्ट एवम् विश्वख्याति प्राप्त सदगुरू नेत्र चिकित्सालय द्वारा सदगुरू नेत्र परिवार बांदा के तत्वाधान में आज बांदा शहर मुख्यालय के महिला डिग्री कॉलेज बांदा से रामलीला मैदान तक सदगुरू नेत्र चिकित्सालय द्वारा नेत्रदान जागरूकता रैली का आयोजन किया गया.

रैली शुभारंभ के पहले श्री सदगुरू सेवा संघ के ट्रस्टी डा बी के जैन ने रैली में उपस्थिति सभी महानुभाओं का स्वागत और अभिनंदन किया. तत्पश्चात उन्होंने नेत्र दान के बारे में लोगो को जानकारी देते हुए बताया कि अभी हमारे क्षेत्र के लोग नेत्र दान के बारे पूरी तरह जानते नही जिस दिन नेत्र दान के बारे हम सब लोग मिलकर लोगो को समझाने में कामयाब हो गए, उस दिन हमारे समाज जो हमारे तमाम भाई, बहन, बच्चे अंधेरे की जिंदगी जी रहे है, उनके जीवन में हम उस दिन रोशनी भर देंगे और ओ भी हमारी तरह दुनिया देख सकेंगे.

वहीं बांदा सी एम ओ अनिल कुमार श्रीवास्तव ने नेत्र दान को बहुत ही पुण्य काम बताते हुए कहा कि  इससे बड़ा कोई दान नही है. वही जिलाधिकारी बांदा दुर्गा शक्ति नागपाल ने नेत्रदान का महत्त्व बताते हुए कहा कि नेत्रदान के लिए लोगो को प्रेरित करना हम सबका काम है और ये एक पुण्य काम है साथ ही उन्होंने कहा कि सदगुरू सेवा संघ बहुत ही अच्छा काम कर रहा है, जो दानी दात देता है उसको तो अच्छा ही लगता है पर जो दान पाता है, ओ कितना खुश होता है ये कोई उससे पूंछे.

रैली को बांदा के जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल, सी एम ओ बांदा, मेडिकल कालेज के प्राचार्य सुनील कौशल, महिला डिग्री कॉलेज की प्राचार्य दीपाली गुप्ता एवं श्री सदगुरू सेवा संघ के ट्रस्टी डा बी के जैन, डा. आलोक सेन, डा. गौतम सिंह परमार, डा. अशोक एवम्  समाज सेवी प्रेम सागर दीक्षित, राजेंद्र यादव, कमलेश साहू, पंकज दीक्षित, पंकज तिवारी, कुलदीप, स्वप्निल गुप्ता सहित आदि बांदा महोबा के सभी समाज सेवियों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस नेत्रदान जागरुकता रैली में शहर के लोगो ने बढ़चढकर हिस्सा लिया.

रैली के माध्यम से नेत्रदान महादान के बारे में लोगो को जागरूक किया गया. नेत्रदान को लेकर लोगों में तरह तरह की फैली भ्रांतियों को दूर करने के बारे में नारे आदि के माध्यम से बताया गया. इस नेत्रदान जागरूकता रैली की शुरुआत बांदा महिला डिग्री से हुई और शहर के तमाम जगहों से गुजरते हुए निकली गई और अंत रैली का समापन बांदा के रामलीला मैदान पर किया गया.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next