एप डाउनलोड करें

बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई में असम पुलिस ने 800 लोगों को गिरफ्तार किया

अन्य ख़बरे Published by: Paliwalwani Updated Wed, 04 Oct 2023 01:04 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

गुवाहाटी :

असम पुलिस ने बाल विवाह के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई में 800 लोगों को गिरफ्तार किया मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 800 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एक्स पर एक पोस्ट में सरमा ने कहा, “बाल विवाह के खिलाफ बड़े पैमाने पर कार्रवाई में असम पुलिस ने एक विशेष अभियान में 800 से अधिक आरोपी व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। यह अभियान के शुरुआती घंटों के आंकड़े हैं, गिरफ्तारियों की संख्या बढ़ने की संभावना है।” असम पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक सबसे ज्यादा गिरफ्तारियां धुबरी जिले में हुईं।

मंगलवार का घटनाक्रम मुख्यमंत्री की हालिया घोषणा के बाद आया है जिसमें उन्‍होंने कहा था, ”बाल विवाह के खिलाफ कार्रवाई का दूसरा दौर बहुत जल्द शुरू होगा।” फरवरी में जब असम पुलिस ने बाल विवाह के खिलाफ बड़े पैमाने पर अभियान चलाया, तो राज्य भर में 5,000 लोगों को गिरफ्तार किया गया।

सरमा ने दावा किया है कि 2026 के भीतर असम बाल विवाह मुक्त राज्य बन जाएगा। उन्‍होंने कहा, ”छह महीने पहले असम में बाल विवाह के आरोप में 5,000 लोगों को गिरफ्तार किया था। मैं जी20 बैठक के समापन का इंतजार कर रहा था। अब बाल विवाह के आरोप में 2,000-3,000 पुरुषों को गिरफ्तार किया जाएगा।असम से बाल विवाह को खत्म करना होगा।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next