एप डाउनलोड करें

मराठा समुदाय को धोका और नुकसान पहुंचाया, पूर्व सहयोगी ने मनोज जारांगे पर लगाए गंभीर आरोप

महाराष्ट्र Published by: paliwalwani Updated Thu, 22 Feb 2024 10:12 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

महाराष्ट्र : मराठा कोटा की मांग कर रहे सामाजिक कार्यकर्ता मनोज जारांगे के कैंप में दरार के संकेत मिलने लगे हैं। उनके पूर्व सहयोगियों में से एक अजय बारस्कर पर बड़ा हमला बोला है। 

उन्होंने कहा कि जारांगे झूठे हैं। वह लगातार अपना स्टैंड बदलते रहते हैं। वह केवल आत्म-प्रचार में रुचि रखते हैं। उन्होंने कहा, “वह नंबर 1 अभिनेता हैं और ऑस्कर के हकदार हैं। वह पारदर्शी होने का दिखावा करते हैं लेकिन हर बिंदु पर उन्होंने सरकारी प्रतिनिधियों के साथ गुप्त बैठकें की हैं।

बारास्कर ने पूछा आखिर इन बैठकों में क्या होता है? उन्होंने आरोप लगाया कि जारांगे को केवल प्रचार में रुचि है। उन्होंने कहा, “उन्हें केवल टीआरपी और आत्म-प्रचार में रुचि है। उनके आंदोलन का उद्देश्य केवल प्रचार है। वह अपने दिन की शुरुआत एक प्रेस कॉन्फ्रेंस से करते हैं।” उनके आरोपों का जवाब देते हुए जारांगे ने कहा कि बारास्कर का आरोप उनके आंदोलन को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करने के लिए सरकार द्वारा बिछाया गया एक जाल है।

बारस्कार ने भी पलटवार किया है। उन्होंने कहा, “मैं जारेंज को चुनौती देता हूं कि वह आएं और मेरा सामना करें। मैं उन्हें बताऊंगा कि कैसे उन्होंने मराठा समुदाय को धोखा दिया और नुकसान पहुंचाया है। मैं सरकार में किसी का भी करीबी नहीं हूं।”

बारास्कर ने कहा कि वह 2006 से आरक्षण आंदोलन का हिस्सा रहे हैं और इस मुद्दे पर एक अदालती मामले में याचिकाकर्ता भी रहे हैं। उन्होंने 2023 में अपने अनुयायियों पर लाठीचार्ज के बाद मराठवाड़ा में जारंग के आंदोलन का समर्थन करने का फैसला किया। वह बच्चू कडू के नेतृत्व वाले प्रहार राजनीतिक दल का हिस्सा थे, जिससे उन्हें बुधवार को उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस के तुरंत बाद हटा दिया गया था।

उन्होंने कहा कि जारांगे की स्टैंड बदलता रहता है। उन्होंने पूछा कि किसकी सलाह पर उन्होंने घोषणा की और अपना आंदोलन वापस लिया। उन्होंने कहा, “पहले उन्होंने आजाद मैदान तक मार्च करने का फैसला किया लेकिन फिर वह नवी मुंबई में रुक गए। हमें एहसास हुआ कि वह जो चाहते थे वह यह था कि मुख्यमंत्री व्यक्तिगत रूप से आएं और उन्हें एक गिलास पानी दें।”

बारास्कर ने यह भी कहा कि जारांगे को कानून की बिल्कुल भी समझ नहीं है। उन्होंने कहा, “उन्हें कानून के बारे में कुछ भी समझ नहीं है। अधिकारियों ने उन्हें बताया कि कुनबी रिकॉर्ड धारकों के रक्त संबंधियों पर एक सरकारी प्रस्ताव 15 मिनट में जारी किया जाएगा। क्या यह भी संभव है?” उन्होंने कहा कि तीन दिन पहले एक यूट्यूब चैनल पर जारेंज की आलोचना करने के बाद उन्हें धमकियां मिलीं। बारास्कर ने कहा कि जारांगे के आंदोलन ने मराठा समुदाय को नुकसान पहुंचाया है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next