एप डाउनलोड करें

खजुराहो सीट पर सस्पेंस खत्म, वीडी शर्मा को टक्कर देंगे डॉ मनोज यादव, सपा ने उतारा प्रत्याशी

मध्य प्रदेश Published by: paliwalwani Updated Sun, 31 Mar 2024 09:55 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

खजुराहो। एमपी की खजुराहो सीट को लेकर चल रहा सस्पेंस आखिरकार खत्म हो गया है इस सीट पर समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा कर दी है। खजुराहो लोकसभा सीट से डॉ. मनोज यादव चुनावी मैदान में वीडी शर्मा को टक्कर देंगे बता दें बीजेपी प्रत्याशी वीडी शर्मा खजुराहो से चुनाव लड़ रहे हैं यहां पर कांग्रेस ने सपा के साथ सीट शेयरिंग की है।

वीडी शर्मा को टक्कर देंगे डॉ मनोज यादव

मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी ने डॉ. मनोज यादव को प्रत्याशी बनाया है बता दें डॉ मनोज यादव को सपा ने 2023 में छतरपुर विधानसभा की बिजावर सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था बाद में सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उनका टिकट काटते हुए भाजपा से आई हुई रेखा यादव को बिजावर विधानसभा से टिकट दे दिया था हालांकि रेखा यादव ने भाजपा के समझाने पर अपना नामांकन वापस ले लिया था. बताया जा रहा है विधानसभा से टिकट कटने के कारण उन्हें अब खजुराहो लोकसभा से प्रत्याशी बनाया गया है।

सपा प्रत्याशी मनोज यादव उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद के रहने वाले हैं, लेकिन वे मध्य प्रदेश में ही रहते हैं मनोज यादव ने साल 2014 में विदिशा लोकसभा क्षेत्र से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था जहां उन्हें महज 3293 वोट हासिल हुए थे वहीं बीजेपी ने खजुराहो सीट से लगातार दूसरी बार सांसद वीडी शर्मा को उतारा है। एमपी की 29 सीटों पर बीजेपी अपने प्रत्याशी मैदान में उतार चुकी है। वहीं बड़े विचार-विमर्श के बाद सपा ने खजुराहो से डॉ. मनोज यादव के नाम का ऐलान भी कर दि है जबकि कांग्रेस ने 28 सीटों में से 25 सीटों पर उम्मीदवार उतार चुकी है जबकि तीन सीट पर नाम आना बाकि है। जिसमें मुरैना, खंडवा और ग्वालियर सीट है जबकि खजुराहो सीट सपा के साथ शेयर की हुई है।

बीजेपी का गढ़ खजुराहो सीट

बता दें खजुराहो सीट से बीजेपी की फायरब्रांड नेता उमा भारती 1989 और 1998 के बीच चार बार सांसद चुनी गईं। जबकि 1999 में कांग्रेस नेता सत्यव्रत चतुर्वेदी ने जीत हासिल की थी वहीं 2004 में एक बार फिर बीजेपी ने फतह हासिल की राम कृष्ण कुसमरिया तब बीजेपी के प्रत्याशी थे वहीं साल 2004 के बाद से खजुराहो बीजेपी का गढ़ बना हुआ है। यहां पार्टी लगातार जीत हासिल कर रही है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next