एप डाउनलोड करें

MP Breaking Night Curfew : फिर लगा नाइट कर्फ्यू, मुख्यमंत्री ने की घोषणा रात 11 से सुबह 5 बजे तक रहेगा

मध्य प्रदेश Published by: Paliwalwani Updated Thu, 23 Dec 2021 08:36 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मध्यप्रदेश । प्रदेश में बढ़ते कोरोना मामले के बाद प्रदेश सरकार ने फिर से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इसकी घोषणा कुछ देर पहले शिवराजसिंह चौहान ने की। उन्होंने कहा कि यदि किसी के घर में संक्रमित मिलता है और आइसोलेशन की जगह नहीं है तो उसे अस्पताल में भर्ती किया जाएगा। महाराष्ट्र, गुजरात और दिल्ली में केस ज्यादा आ रहे हैं यह चिंताजनक है। मध्यप्रदेश में भी 24 घंटे में 30 केस मिले हैं।

न्यू ईयर सेलिब्रेशन पर रोक संभव

शिवराज की घोषणा के बाद न्यू सेलिब्रेशन की पार्टी पर संशय हो गया है। सभी जगह रात 12 बजे नए साल का जश्न मनाया जाता है, ऐसे में रात 11 बजे से कर्फ्यू होने से पार्टी की इजाजत भी मिलना मुश्किल है। दो दिन पहले स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र लिखा था कि ओमिक्रॉन फैलने की आशंका को देखते हुए जरूरत पड़े तो नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लें।

प्रदेश में ओमिक्रॅान का कोई मरीज नहीं

सारंग ने कहा कि मध्यप्रदेश से सटे राज्यों में कोरोना के मरीज बढ़े हैं। अभी तक सुखद खबर है कि प्रदेश में ओमिक्रॅान का मरीज नहीं मिला है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश है कि वैक्सीन के दोनों डोज लगाने वाले ही न्यू ईयर सेलिब्रेशन कर सकेंगे। यह सुनिश्चित किया जाएगा। इसके साथ ही जिम ऑनर को भी सुनिश्चित करना होगा कि उनके यहां आने वाले लोगों को वैक्सीन के दोनों डोज लगे हों।

कॉलेज छात्रों को दोनों डोज लगाना जरूरी

मंत्री ने बताया कि इंजीनियर एवं मेडिकल कॉलेज में आने वाले सभी छात्रों को भी वैक्सीन के दोनों डोज लगवाना जरूरी है। साथ ही जिम एवं भीड़ जमा होने वाले स्थानों पर भी सभी को दोनों डोज लगवाना होगा। कोचिंग में भी आने वाले पात्र छात्रों को दोनों डोज लगाना सुनिश्चित करने को कहा गया है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next