एप डाउनलोड करें

Madhya Pradesh Weather Today : भारी बारिश के बाद खुले कलियासोत डैम के गेट, इन जिलों में आज भी अलर्ट

मध्य प्रदेश Published by: Pushplata Updated Tue, 11 Oct 2022 10:31 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

प्रदेश में मानसून जाता दिखाई नहीं दे रहा है। दीपावली इस बार बारिश वाली नजर आ रही है। बीते दिन एक बार फिर प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी रहा। जिसके बाद कलियासोत डेम के गेट एक बार फिर खोल दिए गए। आपको बता दें मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश को लेकर चेतावनी जारी कर दी है। यह बारिश किसानों के लिए आफत बनकर सामने आई है। जिससे एक बार फिर किसानों के साथ—साथ लोगों का भी परेशानी झेलनी पड़ सकती है। ऐसे में बारिश को लेकर किसानों को अलर्ट रहने की जरूरत है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से प्रचुर मात्रा में निम्न स्तर पर नमी आ रही है, जिससे प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात भी होने की संभावना है।

इन हिस्सों में बारिश का अनुसान —

आज यानि मंगलवार 11 अक्टूबर को प्रदेश के अधिकतर हिस्सों में बारिश का अनुमान जताया गया है। बीते दो दिनों से भोपाल , सा​गर सहित कई जिलों में ​मूसलाधार बारिश का दौर जारी है। सोमवार की शाम हुई तेज बारिश के बाद अभी भी आसमान में बादलों का डेरा जारी है। मौसम विभाग की माने तो बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी के कारण अगले कुछ दिन ये दौर जारी रहेगा। मंगलवार को मौसम विभाग ने इंदौर संभाग के जिलों में हल्की बारिश के आसार बताए हैं। इसके साथ ही सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर, उज्जैन, भोपाल, नर्मदापुरम, ग्वालियर, और चंबल के संभागों के भी कई हिस्सों में हल्की से माध्यम बारिश की संभावना जताई गई है।

किसानों के लिए मुश्किल का दौर —

आपको बता दें मानसून की विदाई के बीच बार—बार होती ये बारिश किसानों के लिए परेशानी बढ़ा सकती है। खेतों में रबी की फसलें लगभग पकने वाली हैं। ऐसे में बार—बार लौटती बारिश किसान भाइयों के लिए परेशानी खड़ी कर रहा है। इसमें खास तौर पर सोयाबीन किसान शामिल हैं।

 
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next