एप डाउनलोड करें

1.36 लाख करोड़ की परियोजनाओं के एमओयू साइन : CM

जयपुर Published by: Paliwalwani Updated Tue, 24 Jan 2023 12:19 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

जयपुर :

मुख्यमंत्री ने कहा कि गत वर्ष अक्टूबर माह में आयोजित इंवेस्ट राजस्थान समिट में लगभग 11 लाख करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए, जिनमें से 49 प्रतिशत एमओयू का क्रियांवयन हो रहा है। भारत सरकार द्वारा हाल ही में जारी आंकड़ों के अनुसार 11.04 जीडीपी विकास दर के साथ राजस्थान पूरे देश में दूसरे स्थान पर रहा है।

इंवेस्ट राजस्थान के तहत प्रदेश में 1.36 लाख करोड़ रुपये के निवेश के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री आवास पर एमओयू साइनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार की नीतियों से प्रदेश में निवेश के लिए बेहतर वातावरण तैयार हुआ है, जिससे बड़े स्तर पर निवेशक राजस्थान आ रहे हैं। 

प्रदेश में निवेश को प्रोत्साहन देने के लिए एमएसएमई एक्ट-2019, निवेश प्रोत्साहन योजना (रिप्स) 2019 एवं 2022, वन स्टॉप शॉप प्रणाली जैसे कदम उठाए गए हैं। पर्यटन के क्षेत्र में भी निवेश के लिए पर्यटन को उद्योग का दर्जा दिया गया है। कार्यक्रम में उद्योग, ऊर्जा और पर्यटन से संबंधित 26 परियोजनाओं के एमओयू पर हस्ताक्षर किए गए। इससे प्रदेश के 17 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि गत वर्ष अक्टूबर माह में आयोजित इंवेस्ट राजस्थान समिट में लगभग 11 लाख करोड़ रुपये के एमओयू साइन हुए, जिनमें से 49 प्रतिशत एमओयू का क्रियांवयन हो रहा है।  भारत सरकार द्वारा हाल ही में जारी आंकड़ों के अनुसार 11.04 जीडीपी विकास दर के साथ राजस्थान पूरे देश में दूसरे स्थान पर रहा है। कोरोना महामारी के कारण उपजी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद सभी आर्थिक मापदंडो पर राजस्थान बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। 

इस अवसर पर ऊर्जा राज्यमंत्री भंवर सिंह भाटी, रीको चैयरमेन कुलदीप रांका, आरआरईसीएल के चेयरमैन आशुतोष एटी पेडनेकर, आरआरईसीएल के प्रबंध निदेशक अनिल ढाका, रीको के प्रबंध निदेशक शिवप्रसाद नकाते, उद्योग विभाग के आयुक्त महेन्द्र कुमार पारख, पर्यटन विभाग की निदेशक रश्मि शर्मा सहित वरिष्ठ अधिकारी और कंपनियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next