एप डाउनलोड करें

LIC Scheme : इस प्लान में रोजना 1 रुपया निवेश कर 14 साल बाद पाये 1 करोड़

निवेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 26 Oct 2021 12:49 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

जब अभी निवेश और बीमा पॉलिसी की बात आती है तो ज्यादातर लोगो के जहेन में सिर्फ LIC का ही नाम आता है। LIC ने सभी भारतीयों का भरोसा जीता है। लोगो LIC पर यकीं है के LIC में निवेश किया गया उनका पैसा डूबेगा नहीं। तभी आज भी देश में बहुत सारे लोग बेफिकर होके LIC में निवेश करते है। LIC भी अपने ग्राहकों के लिए अच्छी अच्छी योजनाए लेकर आती है। आज हम LIC की एक ऐसी ही योजना के बारे में बात करने वाले है।

हम बात कर रहे है LIC की जीवन शिरोमणि प्लान की बतादे के यह एक नॉन लिंक्ड प्लान है। LIC ने इस प्लान को साल 2017 में शुरू किया था। इस प्लान में अगर आप 14 साल तक हर रोज एक रूपये के हिसाब से निवेश करते है तो LIC के मुताबिक आपको मेच्योरिटी की समय पर कम से कम 1 करोड़ रूपये मिलेंगे। जानते है LIC की यह पॉलिसी से जुडी कुछ खास बाते और शर्ते।

ये भी पढ़े : बंद होगा व्हाट्सप्प! 1 नवम्बर से इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा WhatsApp, कही आपका फ़ोन तो शामिल तो नहीं देखे लिस्ट

ये भी पढ़े : Cheque देते समय न करें ये गलतियां, वरना हो सकता है भारी नुकसान

LIC के यह प्लान के तहत पॉलिसी होल्डर को कम से कम 1 करोड़ रूपये मिलेंगे। यह पॉलिसी 18 साल या उससे ऊपर का कोई भी इंसान ले सकता है। पॉलिसी के टर्म की बात करे तो यह पॉलिसी 14साल ,16 साल ,18साल और 20 साल के लिए ले सकते है। ेल सबसे अच्छी बात है के आपको इसमें केवल 4 साल तक ही प्रीमियम भरना होगा। अगर आपको पैसो की जरुरत पड़ती है तो आपको इस प्लान के तहत लोन भी मिलेगी लेकिन वह LIC की शर्ते पर मिलेगी।

 

 

 

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next