एप डाउनलोड करें

चुनाव तक अवकाश पर कलेक्टर आदेश से लगी रोक

इंदौर Published by: sunil paliwal-Anil Bagora Updated Mon, 18 Mar 2024 11:33 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

चुनाव तक अवकाश पर कलेकटर आदेश से लगी रोक

भोपाल : गर्मियों की छुट्टी में परिवार के साथ प्रदेश के बाहर घूमने की प्लानिंग कर रहे कर्मचारी अब छुट्टियां नहीं ले पाएंगे. लोकसभा चुनाव के लिए आचार संहिता जारी होने के चलते कर्मचारियों के अवकाश पर भी रोक लगा दी गई है. किसी आपात स्थिति में ही कर्मचारियों को छुट्टी की अनुमति मिलेगी. मध्य प्रदेश में चार चरणों में वोट डाले जाने हैं, वोटो की गिनती 4 जून 2024 को होगी. कर्मचारी अधिकारी इसके बाद ही छुट्टियां ले सकेंगे. उधर राज्य सरकार ने सभी सरकारी कार्यालय और संस्थान के लिए दीपावली सहित अलग-अलग त्योहारों को लेकर स्थानीय अवकाश घोषित किया है.

कर्मचारियों-अधिकारियों की छुट्टियां निरस्त

लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है और इसके साथ ही मध्य प्रदेश सहित पूरे देश भर में आचार संहिता लागू हो गई है. मध्य प्रदेश में चार चरणों 19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई और 13 मई को वोट डाले जाएंगे. मतदान की गिनती 4 जून को होगी और इसी चुनाव के नतीजे आएंगे. चुनाव आचार संहिता लागू होने के साथ ही मध्य प्रदेश के कर्मचारियों अधिकारियों की छुट्टियां भी निरस्त कर दी गई है. अब बेहद आपात स्थिति में ही प्रदेश के कर्मचारियों अधिकारियों को छुट्टी मिल सकेगी. इसके चलते गर्मियों की छुट्टियों में परिवार सहित प्रदेश के बाहर घूमने की प्लानिंग कर रहे कर्मचारियों अधिकारियों की प्लानिंग पर भी पानी फिर गया है.

गर्मियों में घूमने के लिए कर्मचारियों को मिल पाएंगे सिर्फ 10 दिन

दरअसल पिछले दिनों ही अधिकांश बच्चों की परीक्षाएं खत्म हुई है और 1 अप्रैल 2024 को स्कूल शुरू होंगे. आचार संहिता लागू होने के बाद अब इस बीच कर्मचारी शहर से बाहर नहीं जा पाएंगे. इसी तरह 15 में के बाद फिर स्कूलों की छुट्टियां शुरू होगी लेकिन 4 जून तक चुनाव प्रक्रिया जारी रहेगी. 15 जून से फिर स्कूलों सहित सभी शैक्षणिक संस्थान शुरू हो जाएंगे. अधिकारी कर्मचारियों को 5 जून से सिर्फ 15 जून के बीच का 10 दिन का समय ही मिल पाएगा, लेकिन इस दौरान बड़ी संख्या में कर्मचारियों को छुट्टी मिलना भी मुश्किल होगा.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next