एप डाउनलोड करें

वीडियो वायरल : सीरियाई मां ने मलबे के नीचे दिया बच्चे को जन्म

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Wed, 08 Feb 2023 01:27 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

तुर्की-सीरिया :

तुर्की और सीरिया में आए कई भूकंपों के बीच, सीरिया में मलबे के नीचे एक नवजात शिशु मिला। सीरिया की एक महिला ने मलबे के नीचे कथित तौर पर एक बच्चे को जन्म दिया है। ढहे हुए ढांचे से बच्चे को बचाए जाने का 5 सेकंड का एक वीडियो क्लिप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हो गया है। 

छोटे वीडियो में, हम एक बचावकर्ता को नवजात बच्चे को ले जाते हुए और गिरे हुए ढांचे से मदद के लिए बाहर निकलते हुए देख सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रेस्क्यू किए जाने के बाद नवजात बच गया। दूसरी ओर, मलबे के नीचे उसे जन्म देने वाली मां नहीं बच सकी। वीडियो क्लिप को पत्रकार, एसएमई इन सीरियन एंड कुर्द अफेयर्स, होशांग हसन ने ट्विटर पर शेयर किया है। हसन ने ट्वीट किया, "एक बच्चे का जन्म हुआ, जबकि उसकी मां को आज आए भूकंप के कारण मलबे से बचाया जा रहा था।

6 फरवरी, 2023 को तुर्की में शक्तिशाली भूकंप आया, जिससे तुर्की और सीरिया में विनाशकारी क्षति हुई। आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार भूकंप के झटकों में अब तक 5,000 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। यह उल्लेखनीय है कि तुर्की और सीरिया में भूकंप, जो आज, सोमवार को आया, 1999 के बाद से सबसे अधिक हिंसक है, 7.7 की तीव्रता के साथ, और हजारों इमारतों और आवासीय घरों के गिरने का कारण बना, और चोट और चोट के परिणामस्वरूप हजारों नागरिकों की मौत।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next