एप डाउनलोड करें

भारतीय जवानों का जोश हाई, गलवान घाटी के पास क्रिकेट खेलते दिखे सैनिक, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Mon, 06 Mar 2023 11:13 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

लद्दाख की गलवान घाटी के पास तैनात भारतीय सेना के जवानों ने अब अन्य गतिविधियों में हिस्सा लेना शुरू कर दिया है। जवान इन दिनों अपनी रक्षा तैयारियों के साथ कुछ ऐसे खेलों में हिस्सा ले रहे हैं, जिससे वे तरोताजा महसूस कर सकें।

LOC पर क्रिकेट खेलते दिखे जवान 

हाल ही में भारतीय सेना के जवान गलवान घाटी के पास क्रिकेट खेलते दिखाई दिए हैं। जिससे जुड़ी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे हैं। बताया जा रहा है कि बेहद ऊंचाई वाले इन पहाड़ी क्षेत्रों में तैनात सेना अत्यधिक सर्दियों के दौरान विभिन्न खेल गतिविधियों का आयोजन करती हैं। जिससे प्रतिकूल मौसम होने के बाद भी उनका मनोबल बना रहे।

सटीक लोकेशन का नहीं हुआ खुलासा

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि जवान जहां क्रिकेट खेल रहे हैं वह जगह बर्फ से ढंकी हुई हैं। इस दौरान जवानों के पास पिच और विकेट का इंतजाम भी दिखा। हालांकि, सेना ने जहां क्रिकेट खेला है, उसकी सटीक लोकेशन का अभी खुलासा नहीं हो पाया है। माना जा रहा है कि यह लोकेशन पूर्वी लद्दाख से जुड़ा हो सकता है।

लोकेशन पर 3 साल पहले हुई थी भारत-चीन की झड़प  

मालूम हो इस लोकेशन पर 2020 की जून में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। जहां भारतीय सेना के 20 जवान शहीद हो गए थे। यहां बड़ी संख्या में चीनी सैनिक और भारतीय सैनिकों में झड़प हुई थी इस दौरान चीन के भी सैनिक हताहत हुए थे, पर चीन ने कभी भी अपनी तरफ से मारे गए सैनिककों की सही संख्या नहीं बताई।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next