एप डाउनलोड करें

अल-जरीरा न्यूज चैनल के प्रसारण पर बैन :आतंकवादी चैनल बताया : प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू

देश-विदेश Published by: paliwalwani Updated Tue, 02 Apr 2024 12:33 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

यरूशलेम. इजराइल और हमास के बीच चल रही जंग के बीच न्यूज चैनल अल-जजीरा को झटका लगा है. दरअसल इजराइल ने अल-जरीरा न्यूज चैनल के प्रसारण पर बैन लगा दिया है. इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इस बात की जानकारी दी है.

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर एक पोस्ट कर अल-जजीरा के प्रसारण पर रोक लगाने की बात कही है. इसके साथ ही उन्होंने अल-जरीरा को 'टेररिस्ट चैनल' भी करार दिया है. बता दें कि इजलाइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक्स पर किए गए पोस्ट में लिखा है कि 'अल जज़ीरा ने इजराइल की सुरक्षा को नुकसान पहुंचाया.

7 अक्टूबर के नरसंहार में सक्रिय रूप से भाग लिया. अब समय आ गया है कि हमारे देश से इसे हटाया जाए. उन्होंने आगे लिखा कि 'आतंकवादी चैनल अल-जजीरा अब इजराइल से प्रसारित नहीं होगा. मैं चैनल की गतिविधि को रोकने के लिए नए कानून के अनुसार तुरंत कार्रवाई करने का इरादा रखता हूं. उन्होंने लिखा है कि 'मैं संचार मंत्री श्लोमो कराई द्वारा प्रचारित कानून का स्वागत करता हूं.

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि वह समाचार चैनल ‘अल जजीरा’ के प्रसारण पर तत्काल रोक लगा रहे हैं. संसद द्वारा सोमवार को एक कानून पारित करने के बाद नेतन्याहू ने ‘‘आतंकी चैनल’’ को बंद करने का संकल्प जताया. यह कानून पारित होने के बाद सरकार के लिए अल जजीरा का इजराइल में प्रसारण रोकने का रास्ता साफ हो गया.

नेतन्याहू ने अल जजीरा पर इजराइली सुरक्षा को नुकसान पहुंचाने, सात अक्टूबर के हमास हमलों में भाग लेने और इजराइल के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोप लगाया. नेतन्याहू ने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, ‘‘आतंकी चैनल अल जजीरा अब इजराइल में प्रसारित नहीं होगा. चैनल की गतिविधियों को रोकने के लिए नए कानून के तहत तुरंत कार्रवाई करना मेरा संकल्प है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next