एप डाउनलोड करें

फ्रांस के राष्ट्रपति को एक महिला ने जड़ा थप्पड़ : पहले भी खा चुके है, सरेआम थप्पड़

देश-विदेश Published by: Paliwalwani Updated Tue, 22 Nov 2022 02:10 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों को रविवार एक महिला ने सरेआम तमाचा जड़ दिया। मेहर न्यूज एजेंसी ने एक वायरल वीडियो का हवाला देते हुए यह जानकारी दी। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब इमैनुएल मैक्रों को किसी ने थप्पड़ जड़ा है। इससे पहले भी एक शख्स ने दक्षिण-पूर्वी फ्रांस की यात्रा के दौरान मैक्रों को सरेआम थप्पड़ जड़ा था।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो क्लिप में कथित तौर पर जैतूनी हरे रंग की टी-शर्ट पहने एक महिला को राष्ट्रपति मैक्रों को थप्पड़ मारते हुए देखा जा सकता है। जिस समय महिला ने थप्पड़ जड़ा उस वक्त मैक्रों कहीं जा रहे थे। वीडियो क्लिप में कथित घटना के समय मौके पर मौजूद कुछ मीडियाकर्मियों को भी दिखाया गया है। मीडिया रिपोर्टों में कहा गया है कि मैक्रों के सुरक्षा गार्डों ने महिला को तुरंत खींच लिया और उसे हिरासत में ले लिया।

बता दें कि इसी तरह की एक घटना पिछले साल आठ जून को भी घटी थी। जब दक्षिण-पूर्वी फ्रांस की यात्रा के दौरान एक व्यक्ति ने राष्ट्रपति मैक्रों के चेहरे पर सरेआम तमाचा जड़ दिया था। घटना के फुटेज का हवाला देते हुए द न्यूयॉर्क टाइम्स ने बताया था कि यह घटना उस वक्त हुई थी जब मैक्रों दक्षिण-पूर्वी फ्रांस के ड्रोम क्षेत्र के एक शहर टैन-एल'हर्मिटेज (Tain-l'Hermitage) में लोगों की एक छोटी भीड़ से संपर्क कर रहे थे। यहां वह कोविड-19 से संबंधित प्रतिबंधों में ढील देने के बाद खाद्य और रेस्तरां उद्योग के सदस्यों के साथ बात करने के लिए दौरे पर आए थे। यहां वह रेस्तरां और छात्रों से मिले ताकि ये बात की जा सके कि कैसे कोविड-19 महामारी के बाद जीवन सामान्य हो रहा है।

फुटेज में हमलावर को फ्रांस के राष्ट्रपति की बांह पकड़ते हुए और उनके चेहरे पर थप्पड़ मारते हुए दिखाया गया था। फुटेज में मैक्रों सफेद रंग की शर्ट में सामने खड़ी लोगों की भीड़ की तरफ बढ़ रहे थे, इस बीच तमाचा जड़ने वाला शख्स ये बोलते हुए सुना गया कि 'डाउन विद मैक्रोनी'। मैक्रों के प्रशासन को संदर्भित करने के लिए कभी-कभी अपमानजनक रूप से इस शब्द का इस्तेमाल किया जाता है।इस मामले में हमलावर सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next