एप डाउनलोड करें

PM Modi : 'सोमनाथ मंदिर को कई बार तोड़ा गया, पर आस्था को आतंक से नहीं कुचला जा सकता...'

गुजरात Published by: Paliwalwani Updated Fri, 20 Aug 2021 04:43 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात में सोमनाथ मंदिर में परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि आस्था को कभी भी आतंक से कुचला नहीं जा सकता है। सोमनाथ मंदिर का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए पीएम ने कहा कि सैकड़ों सालों के इतिहास में हर बार इस मंदिर का अस्तित्व मिटाने का प्रयास किया गया लेकिन हर बार यह उठ खड़ा हुआ।

PM मोदी ने कहा, 'इस मंदिर को सैकड़ों सालों के इतिहास में कितनी ही बार तोड़ा गया। यहां की मूर्तियों को खंडित किया गया। इसका अस्तित्व मिटाने की हर कोशिश की गई। लेकिन इसे जितनी भी बार गिराया गया, ये उतनी ही बार उठ खड़ा हुआ। सरदार पटेल साहब, सोमनाथ मंदिर को स्वतंत्र भारत की स्वतंत्र भावना से जुड़ा हुआ मानते थे।'

उन्होंने कहा, 'सोमनाथ मंदिर ऐसा स्थल है, जिसे हजारों साल पहले हमारे ऋषियों ने ज्ञान का क्षेत्र बताया था। जो आज भी पूरे विश्व के सामने आह्वान कर रहा है कि सत्य को असत्य से हराया नहीं जा सकता, आस्था को आतंक से कुचला नहीं जा सकता। दुनिया आज भी आतंक की उसी विचारधारा से पीड़ित है। आतंक का अस्तित्व स्थायी नहीं हो सकता है।'पीएम नरेंद्र मोदी ने गुजरात की जनता को सोमनाथ मंदिर से जुड़ी कुछ परियोजनाओं की सौगात दी। उन्‍होंने वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए कुछ योजनाओं का उद्घाटन किया और कुछ की आधारशिला रखी। इनमें मंदिर से लगा समुद्र किनारे का वॉक वे, सोमनाथ प्रदर्शनी सेंटर और प्राचीन सोमनाथ मंदिर परिसर का पुननिर्माण प्रमुख हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next