एप डाउनलोड करें

Tokyo Paralympics : भारत को मिला चौथा गोल्ड, बैडमिंटन में प्रमोद भगत ने लहराया तिरंगा

दिल्ली Published by: Paliwalwani Updated Sat, 04 Sep 2021 08:57 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्ली: टोक्यो पैरालंपिक में भारत के खाते में चौथा गोल्ड मेडल आ गया है. प्रमोद भगत बैडमिंटन मेंस सिंगल्स एसएल3 इवेंट में चैंपियन बने.

प्रमोद ने रचा इतिहास

बैडमिंटन को इस साल पहली बार पैरालंपिक गेम्स में शामिल किया गया है. दुनिया के नंबर वन खिलाड़ी प्रमोद भगत पैरालंपिक में गोल्ड मेडल जीतने वाले पहले भारतीय बन गए हैं. भगत ने योयोगी नेशनल स्टेडियम में 45 मिनट तक चले रोमांचक फाइनल में दूसरी सीड के प्लेयर डेनियल बेथेल को 21-14 21-17 से मात दी.

पीएम मोदी ने दी प्रमोद को बधाई

पीएम नरेंद्र मोदी ने गोल्डन ब्वॉय को मुबारकबाद दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'प्रमोद भगत ने पूरे देश का दिल जीत लिया है, वो चैंपियन हैं. उनकी कामयाबी लाखों लोगों को मोटिवेट करेगी. उन्होंने जबर्दस्त दृढ़ संकल्प दिखाया. उन्हें बैडमिंटन में गोल्ड जीतने की बधाई. उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं.'

मनोज ने जीता ब्रॉन्ज

भारत के ही दूसरे शटलर मनोज सरकार ने टोक्यो पैरालंपिक के बैडमिंटन मेंस सिंगल्स क्लास एसएल3 इवेंट में ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया. 

पैरालंपिक में भारत के 17 मेडल

4 गोल्ड, 7 सिल्वर और 6 ब्रॉन्ज के साथ भारत के खाते में अब कुल 17 मेडल आ चुके हैं, टोक्यो पैरालंपिक के मेडल टैली में भारत 25वें नंबर पर पहुंच चुका है. जो इस गेम के इतिहास में इस मुल्क का बेस्ट प्रदर्शन है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next