एप डाउनलोड करें

कांग्रेस ने पंजाब, दिल्ली, यूपी के लिए घोषित किए प्रत्याशी : कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा

दिल्ली Published by: paliwalwani Updated Mon, 15 Apr 2024 12:48 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

दिल्ली. कांग्रेस ने दिल्ली में अपने खाते में आई तीनों सीटों के लिए प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली की सीट से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्र नेता रहे कन्हैया कुमार को मैदान में उतारा है। वे भाजपा के दो बार के सांसद और वर्तमान उम्मीदवार लोकप्रिय भोजपुरी गायक मनोज तिवारी को टक्कर देंगे।

कांग्रेस ने चांदनी चौक की प्रतिष्ठित सीट से अपने अनुभवी नेता जेपी अग्रवाल को मैदान में उतारा है। वे भाजपा उम्मीदवार प्रवीण खंडेलवाल को टक्कर देंगे।  उत्तर पश्चिम लोकसभा सीट से उदित राज भाजपा के योगेंद्र चंदोलिया को टक्कर देंगे।    

कांग्रेस की सबसे मजबूत टक्कर चांदनी चौक की सीट से मानी जा रही है, जहां से पार्टी ने अपने पूर्व सांसद जेपी अग्रवाल को मैदान में उतारा है। वे पूर्व में उत्तर पूर्वी दिल्ली और चांदनी चौक सीट से चुनाव जीत चुके हैं। व्यापारी समुदाय से होने के कारण जेपी अग्रवाल की चांदनी चौक सीट पर अच्छी पकड़ मानी जाती है। स्थानीय मुस्लिम समुदाय का कांग्रेस के प्रति झुकाव और पार्टी के लिए समर्थन भी कांग्रेस के पक्ष में जा सकता है। इस बार आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों का समझौता होने के कारण आम आदमी पार्टी का यहां से कोई उम्मीदवार नहीं है। ऐसे में वोटों का बंटवारा न होने के कारण भी कांग्रेस उम्मीदवार जेपी अग्रवाल को लाभ मिल सकता है।  

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next