एप डाउनलोड करें

दिल्ली समेत इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल : जानें मौसम का हाल

दिल्ली Published by: paliwalwani Updated Thu, 06 Jun 2024 12:23 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

दिल्ली,

दिल्ली में फ़िलहाल गर्मी की लू दिखाई दे रही है। लोगों को आराम की तलाश में उनके चेहरे पर परेशानी की झलक दिख रही है।

40 डिग्री के पार रिकॉर्ड तापमान की सूचना : तापमान अत्यधिक होने से तकलीफें बढ़ रही हैं। IMD ने 40 डिग्री के पार रिकॉर्ड तापमान की सूचना दी जा रही है। अगले दो दिनों में हल्की बारिश की संभावना है, जो लोगों को राहत दे सकती है।

राजस्थान में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ हिस्सों में आंधी और हल्की बारिश की संभावना है।

मानसून का इंतजार : बिहार में भी लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग की अनुसंधान के अनुसार, मानसून का प्रारंभ होने की संभावना है और प्री-मानसून बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

बारिश के आसार : झारखंड में भी बारिश के आसार हैं, कुछ हिस्सों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में बारिश की संभावना है : पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, सिक्किम, असम और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना : केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पश्चिमी हिमालय, उत्तर पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में बदलते मौसम का अनुभव करने वाले लोगों को मौसम विभाग की ओर से सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, और आवश्यक सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए कहा है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next