एप डाउनलोड करें

शराबी की हत्या से सनसनी : लड़की के दोस्त ने मार डाला

अपराध Published by: Paliwalwani Updated Sun, 24 Jul 2022 01:28 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

कोंडागांव : जिला पुलिस ने 24 घंटे के भीतर हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है. कायमी के महज चंद घंटों के भीतर जुर्म करने वाले का पर्दाफाश हो गया है. हत्यारे को गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी ने हत्या को दुर्घटना का रूप देने की कोशिश की थी, लेकिन नाकाम रहा. पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया.

दरअसल 22 जुलाई 2022 को 7 बजे कोंडागांव के नहरपारा में रहने वाली प्रार्थिया सीता पोयाम ने रिपोर्ट दर्ज कराई. उसके पिता मंगलराम पोयाम का शव घर की सीढ़ियों में पड़ा हुआ है. उसके सिर में चोट के निशान हैं. मामले में मर्ग कायम कर वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मुआयना किया. पीएम रिपोर्ट के आधार पर यह पाया गया कि मृतक मंगलराम पोयाम की हत्या सिर में किसी भारी हथियार से वार करने और गला घोंटने से हुई है, जिसे की दुर्घटना का रूप देने का प्रयास हत्यारे ने किया है.

मामले में अज्ञात व्यक्ति के विरूद्व हत्या का अपराध कायम कर आरोपी के तलाश में पुलिस जुट गई. परिस्तिथिजन्य साक्ष्यों के आधार पर संदेही सागर यादव निवासी ग्राम भैसाबेड़ा उमरगांव से गहन पूछताछ की गई. संदेही सागर यादव पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लिया. कथन में बताया कि वह मृतक की बेटी सीता पोयाम का विगत 1 साल से दोस्त है, जिससे उसकी रोज बात होती है. बातचीत में सीता पोयाम उसे बताती थी कि उसका पिता मंगलराम पोयाम रोज शराब पीकर घर आता है. उसे गंदी गंदी गालियां देता है, जिससे वह परेशान है. 21 जुलाई के शाम 7 बजे करीब वह सीता पोयाम के घर गया था. जहां मंगलराम पोयाम दारू पीकर घर आया और फिर से सीता पोयाम और उसे भी गंदी गंदी गालियां दी, जिससे वह मंगलराम के घर से निकल गया.

कोंडागांव में घूमते हुए उसने अपनी दोस्त सीता पोयाम को उसके पिता के रोज रोज के गाली गलौज से बचाने के लिए मंगलराम पोयाम के हत्या की योजना बनाई. रात करीब 8-9 बजे के बीच मंगलराम के घर जाकर खाट में सोए मंगलराम के सिर में सब्बल मारकर और वायर से उसका गला घोंटकर हत्या कर दी. पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त सब्बल, बिजली वायर और आरोपी के खून सने कपड़े को निषानदेही पर बरामद कर लिया गया है. साथ ही आरोपी सागर यादव को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

इस कार्रवाई में निरीक्षक भीमसेन यादव, उपनिरी. कैलाश केशरवानी, सउनि सुरेंद्र बघेल, लोकेश्वर नाग, प्रधान आर. हेमु साहू, नरेंद्र देहारी, अरूण मंडावी, आर. बीजू यादव साइबर सेल से प्रधान आर. लूमन भंडारी, आर. जितेंद्र मरकाम की अहम भूमिका रही.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next