एप डाउनलोड करें

दहेज़ न मिलने पर घर से निकला, पति ने फ़ोन पर दिया तीन तलाक, बोला दूसरी शादी कर वहां से लेगा दहेज

अपराध Published by: Paliwalwani Updated Wed, 11 Aug 2021 05:15 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नागौर जिले के कुमारी गांव में पति ने मुंबई से फोन पर पत्नी को तीन तलाक बोल कर रिश्ता खत्म कर दिया। पति ने रुपए नहीं देने पर दूसरी शादी करने की धमकी भी दी। पीड़िता SP के पास पहुंची और न्याय की गुहार लगाई। SP ने सदर SHO को मामला दर्ज कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

कुमारी गांव की रहने वाली 19 साल की मायरा पुत्री अलाबक्स का निकाह एक साल पहले 7 अगस्त 2020 में जाकिर हुसैन (19) निवासी कुमारी गांव से हुआ था। मायरा ने बताया कि शादी के दो माह बाद ही ससुराल वाले और पति उसे दहेज के लिए परेशान करने लगे। कम दहेज लाने पर ताना मारते और लगातार रुपयों की मांग करने लगे। मानसिक व शारीरिक रूप से प्रताड़ित करना शुरू कर दिया।

मायरा के ससुर कासम, जेठानी फिरदौश, सास हाफीजा, जेठ शोएब और दो ननद नूरानी व बुशरा आए दिन उसे घर से बाहर निकाल देते। उसके मायके से रुपए लाने की मांग करते। परेशान होकर मायरा ने अपने पिता से 25 हजार नकद लाकर ससुराल वालों को दिए। इसके बाद थोड़े समय तक सब ठीक रहा, लेकिन फिर उसे तंग करना शुरू कर दिया। अब कम से कम 2 लाख रुपयों की मांग करने लगे। मायरा ने रुपए लाने से मना कर दिया।

मायरा के रुपए लाने से मना करने पर ससुराल वालों ने 2 जुलाई को उसके साथ मारपीट की। उसके सारे गहने छीनकर घर से बाहर निकाल दिया। इसके बाद से उसके पिता सहित पीहर पक्ष के लोग लगातार ससुराल वालों और पति को मनाते रहे, लेकिन दो लाख के बिना मायरा को घर में आने से साफ इनकार कर दिया। इस दौरान उसका शौहर जाकिर भी मुंबई चला गया।

जाकिर ने 9 दिन पहले मायरा को मुंबई से फोन कर कहा कि अगर वो रुपए लाकर नहीं देती है तो दूसरी लड़की से शादी कर लेगा। दूसरी शादी से दहेज ले लेगा। मायरा को फोन पर तीन बार तलाक, तलाक और तलाक बोल दिया। अब पीड़िता की शिकायत पर SP कार्यालय से सदर SHO को मामला दर्ज कर जांच करने के आदेश दिए गए हैं।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next