एप डाउनलोड करें

पंडित प्रदीप मिश्रा बोले- बेटियां लव मैरिज न करें, माता-पिता जिसे चुने, उससे विवाह करें : ज्यादा से ज्यादा बच्चे करें सनातनी

छत्तीसगढ़ Published by: paliwalwani Updated Sun, 02 Jun 2024 01:55 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

दुर्ग.

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में फेमस कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा शिव महापुराण की कथा चल रही है। पंडित प्रदीप मिश्रा की शिव महापुराण की कथा सुनने के लिए लाखों लोगों की भीड़ पहुंची। शिव महापुराण की कथा के दौरान ही शुक्रवार को पंडित प्रदीप मिश्रा ने लड़कियों को शादी को लेकर एक खास सलाह दी। उन्होंने लड़कियों को लव मैरिज न करने की सलाह दी अब इन लड़कों के साथ 100 साल की जिंदगी नहीं जी सकती हैं।

लड़कियों को लव मैरिज के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए

पंडित प्रदीप मिश्रा ने लड़कियों को लव मैरिज न करने की सलाह देते हुए कहा कि लड़कियों को लव मैरिज के चक्कर में नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि बेटियां स्कूल, कॉलेज, ट्यूशन जाएंगी, वहां आपको 100 तरह के अलग-अलग लड़के मिलेंगे। इन 100 लड़कों के साथ आप अपनी 100 साल की जिंदगी नहीं गुजार सकती हैं।

अगर आपके पापा-मम्मी आपके लिए जीवन साथी ढूंढकर लाएंगे, तो आप उसके साथ अपनी 100 साल तक की जिंदगी को जी सकेंगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि लड़कियों को हमेशा अरेंज मैरिज ही करनी चाहिए। क्योंकि लव मैरिज की कोई गारंटी नहीं होती है।

सनातनियों को ज्यादा बच्चे पैदा करने की भी सलाह

इसके साथ ही कथावाचक प्रदीप मिश्रा ने सनातनियों को ज्यादा बच्चे पैदा करने की भी सलाह दी है। उन्होंने कहा कि सनातनियों को कम से कम 4 बच्चें पैदा करने चाहिए। इसमें दो अपने लिए और दो राष्ट्र के लिए होने चाहिए। इसको लेकर जब कानून आएगा तब देखेंगे।

इसके साथ उन्होंने राजनीति में धर्म के उपयोग को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि धर्म में राजनीति और राजनीति धर्म में सदियों से चलता आया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सत्ता के सिंहासन में उसे बैठना चाहिए जो युवाओं को रोजगार दे और धर्म को भी आगे बढ़ाने का काम करें।

  1. प्रसिद्ध शिवपुराण कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा ने कहा कि जब तक एक समान कानून नहीं बन जाता जरूरी है कि प्रत्येक सनातनी चार बच्चे पैदा करें। दो अपने परिवार के लिए एक सनातन की ऊर्जा बढ़ाने के लिए और एक बच्चे को राष्ट्र के लिए फौज में भेज दें। पंडित प्रदीप मिश्रा शनिार को दुर्ग जिले के अमलेश्वर में पत्रकारवार्ता कर रहे थे। पंडित प्रदीप मिश्रा शनिार को दुर्ग जिले के अमलेश्वर में पत्रकारवार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि लव जिहाद का विरोध है, लव मैरिज का नहीं।
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next