एप डाउनलोड करें

love jihad : लव जिहाद को लेकर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी कड़ी चेतावनी

भोपाल Published by: Paliwalwani Updated Wed, 07 Dec 2022 11:35 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल : मध्य प्रदेश में लव जिहाद को लेकर एक बार फिर भाजपा और कांग्रेस की राजनीतिक बयानबाजी की धार ओर तेज हो गई है. इन सबके बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने कड़ी चेतावनी भरे शब्दों में कहा है कि लव जिहाद करना तो दूर की बात हैं, आने वाले तीन सालों बाद लव जिहाद का नाम लेने वालों तक का रूह कांप जाएगी. मध्य प्रदेश में साल 2023 में विधानसभा चुनाव है.ऐसे में धर्मांतरण और लव जिहाद जैसे मुद्दों पर बयानबाजी तेज हो गई है.

क्या कहा गृह मंत्री ने?

उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष श्री गोविंद सिंह ने लव जिहाद के मामलों पर टिप्पणी करते हुए कहा था कि लव जिहाद के सारे मामले फर्जी है और यदि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनेगी तो लव जिहाद के फर्जी मामलों में कानूनी रूप से राहत पहुंचाई जाएगी. नेता प्रतिपक्ष के इस बयान पर ग्रह मंत्री श्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया है. गृह मंत्री ने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में किसी भी कीमत पर लव जिहाद होने नहीं दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि लव करने से किसी को दिक्कत नहीं है, लेकिन प्यार के नाम पर धोखा और नाम बदलकर जाल में फंसाने का अपराध नहीं करने दिया जाएगा. 

जो लोग अचल संपत्ति हथियाने के लिए धर्मांतरण और अन्य षड्यंत्र रच कर अपने मंसूबे बना रहे हैं, उन्हें मध्य प्रदेश सरकार कभी पूरा नहीं होने देगी. गृहमंत्री ने कड़े शब्दों में कहा कि मध्य प्रदेश में आने वाले 3-4 सालों में ऐसी परिस्थिति निर्मित हो जाएगी कि लव जिहाद करना तो दूर की बात है, लव जिहाद का नाम लेकर ही बदमाशों की रूह कांप जाएगी.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next