एप डाउनलोड करें

कल लॉन्च होगी न्यू जनरेशन मारुति बलेनो, कई शानदार फीचर्स से है लैस - 11 हजार से होगी बुकिंग शुरू

ऑटो - टेक Published by: Paliwalwani Updated Tue, 22 Feb 2022 06:26 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

दिल्ली. देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति अपनी पॉपुलर हैचबैक मारुति बलेनो का न्यू जनरेशन अवतार लॉन्च करने वाली है कंपनी की तरफ से न्यू जनरेशन मारुति बलेनो के लॉन्च की तारीख का ऐलान कर दिया गया है जिसके मुताबिक 23 फरवरी 2022 को कंपनी इसे घरेलू मार्केट में पेश करेगी।

मारुति सुजुकी ने इस बलेनो के इस नए अवतार को मौजूदा कार से काफी अलग बनाया है जिसके लिए इसके डिजाइन में बदलाव किया गया है और इसके फीचर्स और स्पेसिफिकेशन को अपडेट किया गया है।

कंपनी ने न्यू जनरेशन मारुति बलेनो में हाइटेक फीचर्स के साथ एडवांस सेफ्टी फीचर्स को भी जोड़ा है जिसके बाद ये कार और भी ज्यादा प्रीमियम हो जाती है।

अगर आप न्यू जनरेशन मारुति बलेनो को खरीदना चाहते हैं तो कंपनी ने इस कार की प्री बुकिंग को ओपन कर दिया है जिसमें आप कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी मारुति नेक्सा डीलरशिप पर जाकर इसे बुक कर सकते हैं जिसके लिए 11 हजार रुपये का टोकन अमाउंट तय किया गया है।

न्यू जनरेशन मारुति बलेनो के इंजन और पावर की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें 1.2 लीटर वीवीटी और 1.2 लीटर ड्यूल जेट पेट्रोल इंजन देने वाली है जिसके साथ पहले की तरह 5 स्पीड मैनुअल और आईएमटी ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जा सकता है।

फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जिसके साथ कार कनेक्टेड टेक्नोलॉजी का फीचर भी होगा।

इसके अलावा इस 360 डिग्री कैमरा, 8 स्पीकर वाला साउंड सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, कीलेस एंट्री, पुश बटन स्टार्ट-स्टॉप के अलावा नेविगेशन का फीचर भी मिल सकता है।

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, आईएसओ फिक्स चाइल्ड सीट एंकर, फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग जैसे फीचर्स मिलेंगे।

न्यू जनरेशन मारुति बलेनो की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन जानकारों के मुताबिक, कंपनी इसे 6.75 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च कर सकती है।

हैचबैक सेगमेंट में नए अवतार के साथ आने के बाद इस न्यू जनरेशन मारुति बलेनो का सीधा मुकाबला, हुंडई आई20, टाटा अल्ट्रोज, जैसे कारों के साथ होना तय माना जा रहा है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next