एप डाउनलोड करें

हुंडई ने बढ़ाई अपनी कारों की कीमतें,35,000 रुपये तक की बढ़ोतरी

ऑटो - टेक Published by: paliwalwani Updated Sun, 07 Apr 2024 01:32 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

Hyundai Venue Price Hiked : हुंडई इंडिया ने अपने मॉडल रेंज में चुनिंदा कारों की कीमतों में तत्काल प्रभाव से बढ़ोतरी की है. इसके बाद यह कार निर्माता कंपनी अब होंडा, किआ, टोयोटा और एमजी जैसी कंपनियों में शामिल हो गई है, जिन्होंने इस महीने अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की है.

कितनी बढ़ी हैं कीमतें 

वेन्यू की बात करें तो, हुंडई ने वेन्यू के S(O) 1.0 टर्बो MT और S(O) 1.0 टर्बो DCT वेरिएंट में 35,000 रुपये की बढ़ोतरी की है. जबकि हुंडई की इस सब-फोर-मीटर एसयूवी के अन्य सभी वेरिएंट की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसका मतलब है कि इस मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 7.94 लाख रुपये से 10.71 लाख रुपये के बीच बनी हुई है.

हुंडई वेन्यू के फीचर्स

हुंडई वेन्यू के प्रमुख फीचर्स में एलेक्सा और गूगल वॉयस असिस्टेंट को सपोर्ट करने वाली कनेक्टेड कार तकनीक के साथ 8 इंच की टचस्क्रीन और 8 इंच का सेमी-डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले शामिल है, साथ ही इसमें कूल्ड ग्लोवबॉक्स और पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, एयर प्यूरीफायर, ऑटोमेटिक एसी 4-वे पावर्ड ड्राइवर सीट, सनरूफ और वायरलेस फोन चार्जिंग भी मिलता है. इसके सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), रियर-व्यू कैमरा, रियर पार्किंग सेंसर और हिल-होल्ड असिस्ट मिलता है. जबकि टॉप-स्पेक वेरिएंट में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS), फॉरवर्ड कोलिजन वार्निंग, लेन कीप असिस्ट और डिपार्चर वार्निंग, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग, हाई-बीम असिस्ट, लेन फॉलोइंग असिस्ट और लीडिंग व्हीकल लेन डिपार्चर अलर्ट जैसे फीचर्स शामिल हैं.

अन्य कारों की भी बढ़ी कीमतें

अन्य मॉडल्स की बात करें तो हुंडई क्रेटा की कीमत में भी इस महीने बढ़ोतरी हुई है, जिसका मुकाबला मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, किआ सेल्टोस और होंडा एलिवेट से होता है. हुंडई इन इस मिड-साइज़ एसयूवी की कीमत में 10,800 रुपये तक की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा कंपनी ने i20 लाइन-अप की कीमतों में भी बदलाव किया है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next