एप डाउनलोड करें

खुशखबरी : अब बिना नंबर चला पाएंगे WhatsApp, सिम-मोबाइल और मैसेज न आने का झंझट खत्म

ऑटो - टेक Published by: Pushplata Updated Mon, 04 Sep 2023 03:17 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

वॉटसऐप चलाने के लिए आपको मोबाइल नंबर की जरूरत होती है। वही अगर मोबाइल वाईफाई से कनेक्ट है और आप ऐसे इलाके में हैं, जहां मोबाइल नेटवर्क नहीं है, तो उस वक्त भी आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे, क्योंकि वॉटसऐप यूज करने के लिए वेरिफिकेशन की जरूरत होती है। किसी भी मोबाइल पर वॉट्सऐप चलाने के लिए मोबाइल पर एक ओटीटी आता है, जिसे आपको वॉट्सऐप पर डालना होता। इसके बाद ही आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर पाते हैं।

दूर होगी मैसेज न आने की दिक्कत​

लेकिन अगर आपका मोबाइल खो जाए या फिर मोबाइल पर मैसेन न आए, तो उस वक्त भी आप वॉट्सऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल वॉट्सऐप की ओर से नया फीचर पेश किया जा रहा है, जिसे ईमेल वेरिफिकेशन नाम दिया गया है। लेटेस्ट अपडेट वर्जन 2.23.18.19 के रूप में Google Play बीटा प्रोग्राम से नए फीचर के बारे में मालूम चला है।

स्पॉट किया गया नया फीचर​

ईमेल वेरिफिकेशन एक एक्स्ट्रा लेयर सिक्योरिटी है, जिसमें वॉट्सऐप इस्तेमाल करने के लिए आप मोबाइल नंबर की जगह ईमेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। WABetaInfo की रिपोर्ट में बीटा वर्जन में एक स्क्रीनशॉट से अपकमिंग फीचर के बारे में मालूम चला है। ऐसा माना जा रहा है कि यूजर्स को वॉट्सऐप अकाउंट तक पहुंचने के लिए एक अन्य ऑप्शन दिया जाएगा।

क्या होगा फायदा

कई बार नेटवर्क न होने की वजह से मैसैज नहीं आता है, ऐसे में वॉट्सऐप लॉगिन नहीं होता है। इस दौरान ईमेल वेरिफिकेशन मददगार साबित हो सकता है। लेकिन ईमेल वेरिफिकेशन में आपके मोबाइल कॉन्टैक्ट नहीं दिखेंगे।

इन फीचर्स पर चल रहा काम​

ईमेल वेरिफिकेशन के अलावा वॉट्सऐप कॉल के दौरान IP एड्रेस को हाइड करने, एचडी फोटो और वीडियो को ट्रांसफर करने की सुविधा पर काम कर रहा है। साथ ही वॉट्सऐप के लेटेस्ट बीटा अपडेट में कॉलिंग इंटरफेस को इंप्रूव करने की डिटेल मिली थी।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next