एप डाउनलोड करें

Vastu Tips : वास्तु शास्त्र अनुसार घर में यह पौधा लगाते ही खुल जायेंगें मुकद्दर के ताले, जमकर बरसेगा पैसा

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Sun, 09 Jul 2023 09:56 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

वास्तु शास्त्र में कुछ पौधे हैं जिन्हें आर्थिक समस्याओं, नकारात्मक ऊर्जा और तरक्की में रुकावट से राहत दिलाने का दावा किया जाता है। इन पौधों को घर में रखने से प्रकृति की ऊर्जा और प्राकृतिक तत्वों का सकारात्मक प्रभाव महसूस होता है।अगर बात करें पैसों की तो उसमें हमारे दिमाग में सबसे पहला नाम मनीप्लांट का आता है पर अगर बात करें इसके अलावा किसी अन्य पौधे की तो वो धन लाभ के लिए माना जाता है :

वास्तु में क्रसुला प्लांट (Crassula plant) या जेड प्लांट (Jade plant) को धन आकर्षण के मामले में बहुत शक्तिशाली माना जाता है। इसे “पूस की झड़ी” या “मोनी प्लांट” के रूप में भी जाना जाता है। क्रसुला प्लांट को घर में रखने से धन की प्रवाहित होने की क्षमता होती है और इसे वास्तु शास्त्र में प्रतिष्ठित धन आकर्षण पौधा माना जाता है। इस पौधे को धन, समृद्धि, और वित्तीय सफलता का प्रतीक माना जाता है। विशेषकर, क्रसुला प्लांट के पत्ते में मोटी, चमकदार, और चमकीली पत्तियाँ होती हैं, जो धन के प्रतीक माने जाते हैं। इस पौधे को सामरिक सफलता, व्यापारिक उन्नति, और धन की वृद्धि के लिए जगह देने का कहा जाता है।

इस दिशा में लगाये:

इस पौधे को घर में वास्तु के अनुसार सही दिशा में और सही तरीके से लगाने का महत्वपूर्ण रोल होता है, क्योंकि वास्तु शास्त्र में दावा किया जाता है कि इससे आर्थिक समस्याएं कम होती हैं और धन प्रवाह में सुधार होता है। क्रसुला प्लांट को उपयुक्त दिशा में रखने के लिए वास्तु शास्त्र में निम्नलिखित सुझाव दिए जाते हैं:

पौधा को पश्चिम दिशा में रखें:

क्रसुला प्लांट को घर के पश्चिमी भाग में रखने से धन प्रवाह बढ़ता है और आर्थिक सुख-समृद्धि प्राप्त होती है।

उपयुक्त स्थान पर रखें:

क्रसुला प्लांट को मुख्य द्वार या व्यापारिक स्थान के नजदीक रखने से धन का प्रवाह बढ़ता है। उच्चता के अनुसार आप इसे मंदिर या कार्यालय में स्थापित कर सकते हैं।

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. Paliwalwani.com इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next