एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 22 अप्रैल 2023 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान, पढ़ें

ज्योतिषी Published by: Paliwalwani Updated Sat, 22 Apr 2023 12:08 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगा। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। मेहनत के परिणाम आपको जल्द ही मिलेंगे। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिलेगी। करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। लवमेटस के लिए आज का दिन खुशियाँ लेकर आयेगा। छात्रों को परीक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। भगवान को मीठी खीर का भोग लगायें समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज का दिन आपने काम के प्रति बेहद एक्टिव रहेंगे। कई दिनों से रुका काम को पूरा करके आज आप राहत की सांस लेंगे। जरूरतमंदकी मदद के लिए आप हर संभव कोशिश करेंगे। परिवार में आपका पॉजिटिव व्यवहार लोगों को प्रभावित करेगा। आज आप खुद को तरोताजा महसूस करेंगे। आज धन लाभ के योग बन रहे है। विवाहितों को संतान सुख की प्राप्ति होगी। 'श्री गणेशाय नम': का 21 बार जाप करें, व्यापार में लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। 

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आप किसी जरूरी काम को जल्दी पूरा करने की कोशिश करेंगे। निवेश के मामले में सावधानी बरतनी चाहिए, अगर कर रहे है तो इस विषय से जुडें लोगों से जरूर सलाह लें ले। इस राशि के छात्रों की किसी सब्जेक्ट को समझने में आ रही समस्याएं सॉल्व हो जायेंगी। आपके भौतिक सुख-साधनों में बढ़ोतरी होगी। दाम्पत्य जीवन खुशहाल बना रहेगा। लवमेटस के लिए दिन बेहतरीन रहने वाला है।  गणेश जी को मोदक का भोग लगायें, धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगा। आपसी विश्वास के सहारे पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आयेगी। मेहनत के परिणाम आपको जल्द ही मिलेंगे। इस राशि की महिलाओं को आज के दिन कोई खास खुशखबरी मिलेगी। करियर के लिए आज का दिन मील का पत्थर साबित होगा। लवमेटस के लिए आज का दिन खुशियाँ लेकर आयेगा। छात्रों को परीक्षा के अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। भगवान को मीठी खीर का भोग लगायें समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। 

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज का दिन आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे। सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा। जीवनसाथी से कोई खुश्बरी मिलेगी। आज किसी दोस्त से आर्थिक मदद लेना पड़ सकता है। महिलाओं के लिए आज का दिन राहतपूर्ण रहने वाला है। आपके बिजनेस की गति थोड़ी रुक सकती है। छात्रों का मन पढ़ाई में लगेगा, किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करेंगे। गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, परिवारिक रिश्तों में मिठास बढेगा। 

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका मन सामाजिक कार्यों की तरफ रहेगा। छात्रों को बेहतर परिणाम हासिल होंगे। साथ ही जो विद्यार्थी विदेश में शिक्षा ग्रहण करना चाहते हैं, उनके लिए अभी कुछ दिन और इंतजार करना पड़ेगा। आज पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। आप पूरे दिन खुद को ऊर्जा से भरा हुआ महसूस करेंगे। पैसों की स्थिति पर आप गंभीरता से विचार करेंगे। तली भुनी चीजे अवॉयड करें। ॐ नमः शिवाय मंत्र का 11 बार जप करें, सफलता आपके कदम चूमेगी। 

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपके रूके हुए काम घरवालों की मदद से पूरे होंगे। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। सरकारी नौकरी करने वालों के लिए दिन बहुत अच्छा है। परिवार की जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आपको दूसरों के सामने सोच-समझ कर बोलना चाहिए। आज किस्मत का साथ मिलने में थोड़ी परेशानी आयेंगी। लेकिन माता-पिता का सहयोग प्राप्त होता रहेगा। घर पर ही भगवान को फल का भोग लगायें, व्यापार में तरक्की होगी।  

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपको किसी घरेलू कार्यों में व्यस्त रहेंगे। वाहन खरीदने का योग बन रहा है। लेकिन कुछ दिन रुक जाना अच्छा रहेगा। घरवालों के साथ बेहतर तालमेल बनाने में आप सफल होंगे। पैसों के मामले में पार्टनर से मदद मिलेगी। वर्क फ्रॉम होम कर रहे कर्मचारियों का काम आज समय से पहले पूरा हो जायेगे। आज सोशल साईट पर आपके कुछ नये दोस्त बनेंगे। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, समस्त समस्यायों से छुटकारा मिलेगा। 

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज का दिन किसी काम को लेकर आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए। माता-पिता के साथ आपके रिश्ते और बेहतर होंगे। व्यापार में आपको उम्मीद से कम ही लाभ हो पायेगा। आज आपका पैसा कहीं अटक सकता है, साथ ही बढ़ता खर्च आपको थोड़ा परेशान कर सकता है। जीवनसाथी के साथ रिश्तें अच्छे रहेंगे। इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें है उन्हें थोडा और इंतजार करना पड़ सकता है। माता पिता का आशीर्वाद लें, पारिवारिक रिश्तें अच्छे होंगे। 

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज का दिन आप खुद के कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे। किसी खास व्यक्ति से फ़ोन पर बात होगी जो आगे चलकर आपके लिए काफी फायदेमंद साबित होगा। आपके दाम्पत्य संबंधों में सौहार्द बना रहेगा। आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आपको करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होगा। पैसों के सिलसिले में थोडा सोच समझ कर फैसला लेना बेहतर  होगा। अपने कार्यों की योजनाओं में आप बदलाव करेंगे। गणेश जी को दूर्वा अर्पित करें, रुके हुये धन की प्राप्ति होगी। 

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका ध्यान आध्यात्म की ओर अधिक लगा रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे। नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है। पिता के स्वास्थ का खयाल रखें। जीवनसाथी के साथ समान्जस्य बना रहेगा। आज आपको कार्यों में अपने बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। लवमेटस एक दुसरे का सम्मान करेंगे, जिससे आपके रिश्ते में नयापन आयेगा। भगवान गणेश की आरती करें, समस्त मनोकामनाएं पूर्ण होगी। 

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज का दिन आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित करेगा। आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिलेगी। उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए। आज आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश करेंगे। बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बितायेंगे। वर्क फ्रॉम होम कर रहे लोगों का कार्य समय से पूरा हो जाएगा। हरा रूमाल साथ रखें, पूरे दिन सफलता मिलाती रहेगी। 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next