एप डाउनलोड करें

आज का राशिफल 21 सितंबर 2024 : मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल : किन राशि वालों को रहना होगा सावधान

ज्योतिषी Published by: paliwalwani Updated Sat, 21 Sep 2024 12:39 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

मेष (Aries) आज का राशिफल : च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ 

आज का राशिफल बताता है कि मेष राशि के जातकों के लिए आज के दिन आत्मसयंत रहने की जरुरत है. शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे. गरीबों की मदद करें, दुआएं मिलेंगी. फालूत के वाद-विवाद से बचने की कोशिश करें. धन की स्थिति मजबूत दिख रही है. आत्मविश्वास में कमी आयेगी. घर-परिवार में धार्मिक कार्य होंगे. किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने के कार्यक्रम बन सकते हैं. 

वृषभ (Taurus) आज का राशिफल : ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो

आज का राशिफल बताता है कि वृषभ राशि के जातक के लिए आज के दिन लाभ के मौके मिलेंगे. पुराने दोस्तों का साथ मिलेगा जोकि अच्छा रहेगा. नौकरी और कार्यक्षेत्र में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. परिश्रम ज्यादा रहेगा. शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं. परिवार में कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है. 

मिथुन (Gemini) आज का राशिफल : का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह 

आज का राशिफल बताता है कि मिथुन राशि के जातकों के लिए आज के दिन छात्रों को शैक्षिक कार्यों में परेशानी आ सकती है. आज के दिन मां की सेहत का ध्यान रखें. खर्च बढ़ सकते हैं. क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की स्थिति हो सकती है. पारिवारिक जीवन अच्छा बीतेगा. अनियोजित खर्चों में वृद्धि होगी. दोस्तों का साथ मिलेगा. मन कुछ परेशान हो सकता है. बिजनेस के सिलसिले में की गई यात्रा लाभप्रद रहेगी. 

● कहानी : हार की जीत- सुदर्शन

● जामुन खाने के फायदे : एक बेहतरीन फल...

कर्क (Cancer) आज का राशिफल : ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो  

आज का राशिफल बताता है कि कर्क राशि के जातकों के लिए आज के दिन व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से मन परेशान रहेगा. कारोबार का विस्तार होगा. माता-पिता से धन प्राप्त हो सकता है. आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगे, परन्तु अति उत्साही होने से बचें. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. सन्तान को कष्ट होगा. पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा.

 चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

सिंह (Leo)आज का राशिफल : मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे

आज का राशिफल बताता है कि सिंह राशि के जातक के लिए आज के दिन कोई वाहन खरीद सकते हैं. नौकरी में यात्रा पर जाना हो सकता है. खर्चों की अधिकता रहेगी. अपनी और अपने जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें. सन्तान सुख में वृद्धि होगी. पुराने दोस्तों से मुलाकात हो सकती है, जो अच्छी रहेगी. माता का सहयोग मिलेगा. परिश्रम की अधिकता रहेगी.

चाणक्य के इन 5 श्लोक में छिपा है बुद्धिमान व्यक्ति बनने का राज,जानिए

कन्या (Virgo) आज का राशिफल : ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो 

आज का राशिफल बताता है कि कन्या राशि के जातकों के लिए आज के दिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. पारिवारिक जीवन में शान्ति रहेगी. शैक्षिक कार्यों में परिश्रम अधिक करना होगा. बिजनेस में भाइयों का साथ मिल सकता है. स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं. पारिवारिक जीवन कष्टमय रहेगा. रहन-सहन अव्यवस्थित रहेगा.  

 500 साल पुराने इस मंदिर में मांगी हर मन्नत साल भर में हो जाती है पूरी..

तुला (Libra) आज का राशिफल : रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते

आज का राशिफल बताता है कि तुला राशि के जातकों के लिए आज के दिन आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे. बहुत ज्यादा उत्साही होने से बचें. मानसिक शान्ति के लिए प्रयास करें. दोस्तों के साथ विवाद की स्थिति से बचें. आय में व्यवधान एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति रहेगी. छात्रों के लिए विदेश यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र में परिश्रम अधिक रहेगा. नौकरी में तरक्की का योग दिख रहा है. धन लाभ की स्थिति में सुधार होगा. 

● प्रेरणादायक कहानी : अब पछताये होत क्या जब चिड़ियाँ चुग गई खेत

वृश्चिक (Scorpio) आज का राशिफल : तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू  

आज का राशिफल बताता है कि वृश्चिक राशि के जातकों के लिए आज के दिन मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु संयत रहे. फालतू के क्रोध एवं झगड़ों से बचें. धुन को परिवार का साथ मिलेगा. मान-सम्मान भी बढ़ेगा.  पुराने दोस्तों से गिफ्ट मिल सकते हैं. वाणी पर नियंत्रण बनाकर रखें. आय की स्थिति में सुधार होगा. सेहत को लेकर ध्यान रखें, बदलते मौसम से बीमार हो सकते हैं. शैक्षिक या बौद्धिक कार्यों में सम्मान की प्राप्ति हो सकती है. 

● कहानी : दुखवा मैं कासे कहूँ मोरी सजनी-चतुरसेन शास्त्री

धनु (Sagittarius) आज का राशिफल : ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे

आज का राशिफल बताता है कि धनु राशि के जातकों के लिए आज के दिन किसी धार्मिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं.  कारोबार में वृद्धि होगी, परन्तु यथानुरूप लाभ नहीं दिखाई देगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. भाइयों के सहयेाग से कारोबार में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं. व्यर्थ की चिंताओं से निराशा के भाव रहेंगे. मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा. आज के दिन गुस्सा न करें, दूसरों के साथ बातचीत के दौरान संतुलित रहें. 

 सपने में दिख रहे हैं केचुएं तो रहिए सतर्क

मकर (Capricorn) आज का राशिफल : भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी 

आज का राशिफल बताता है कि मकर राशि के जातकों के लिए आज के दिन स्वास्थ्य का ध्यान रखें.गाड़ी चलाते समय सावधानी बरतें, एक्सीडेंट की संभावना दिख रही है. इनकम में कमी आ सकती है. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी. शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी. बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें. फालतू के विवादों से बचकर रहें. नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें.

● प्रेरणादायक कहानी : सीख जो जीवन बदल दे

कुंभ (Aquarius) आज का राशिफल : गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा

आज का राशिफल बताता है कि कुंभ राशि के जातकों के लिए आज के दिन मां और अपनी सेहत का ध्यान रखें. अपनी भावनाओं को वश में रखें. परिवार का साथ मिलेगा. नौकरी में स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है. ज्यादा गुस्सा न करें, झगड़ा हो सकता है. दोस्त के सहयोग से कारोबार में कुछ नया कर सकते हैं. वाणी में सौम्यता रहेगी. रूका हुआ धन मिल सकता है. जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं. 

मीन (Pisces) आज का राशिफल : दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची 

आज का राशिफल बताता है कि मीन राशि के जातकों के लिए आज के दिन आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति हो सकती है. कारोबार में विस्तार के लिए निवेश कर सकते हैं. किसी मित्र से धन की प्राप्ति हो सकती है. मानसिक शान्ति रहेगी. आत्मविश्वास भरपूर रहेगा. सेहत में सुधार दिख रहा है. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. आज के दिन मान-सम्मान में वृद्धि होगी. धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा और बढ़ चढ़कर भाग लेंगे. 

 खूबसूरत दिखना है तो आज से अपनाएं ब्यूटी का सीटीएमपी फार्मूला, जानें क्या है ?

● चौबोली की प्रेम कहानी

● हिंदू धर्म में सुंदरकांड पाठ का विशेष महत्व : यहां पढ़ें

आज का प्रेरक प्रसंग : धीरे चलो

                                       ┄┅═════┅┄

● Disclaimer : इस लेख में दी गई ज्योतिष जानकारियां और सूचनाएं लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. पालीवाल वाणी इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले इससे संबंधित पंडित ज्योतिषी से संपर्क करें.

!! आओ चले बांध खुशियों की डोर...नही चाहिए अपनी तारीफो के शोर...बस आपका साथ चाहिए...समाज विकास की ओर !!
और पढ़ें...
विज्ञापन
Next