एप डाउनलोड करें

चमत्कारी टोटका : सालभर तिजोरी में बनी रहेगी धन की देवी की कृपा, इन खास दिनों में कर लो लक्ष्मी जी से जुड़ा ये उपाय

ज्योतिषी Published by: Pushplata Updated Tue, 26 Sep 2023 10:14 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

हर कोई चाहता है कि उसके घर में पूरे साल धन की देवी मां लक्ष्मी का आर्शीवाद बना रहे. इसके लिए व्यक्ति पूरे साल कड़ी मेहनत, पाठ पूजा और कई तरह के ज्योतिष उपाय करता है. हिंदू धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इसके लिए कुछ ऐसे अचूक उपाय बताए गए हैं, जिन्हें यदि साल के शुरुआत में किया जाए तो व्यक्ति की तिजोरी में हमेशा बरकत बनी रहेगी. साथ ही जेब भी कभी खाली नहीं होगी.

नया साल 2024 शुरू होने में बस अब कुछ ही समय बाकी है. ऐसे में व्यक्ति चाहता है कि पूरा साल सुख-समृद्धि के साथ धन आगमन होता रहे. तो ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में साल के अंत और शुरुआत में कुछ उपायों को करने की सलाह दी जाती है. इससे व्यक्ति को हर कार्य में सफलता हासिल होगी. धार्मिक मान्यता है कि यदि देवी देवताओं का साल के शुरुआत में आह्वान किया जाए तो आने वाला नया साल बिना किसी परेशानी के बितेगा. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

साल 2024 के शुरूआत में ही करें ये उपाय 

करें सूर्य देवता की पूजा

हिंदू धर्म में सूर्य देवता की पूजा करना शुभ माना गया है. अगर व्यक्ति साल के शुरुआत में ही सूर्यदेव को अर्घ्य देता है तो पूरे साल उसे कभी भी धन की कमी नहीं होगी साथ ही मान सम्मान में हमेशा वृद्धि होगी. दरआल सूर्य देवता की पूजा अर्चना करने पर माता लक्ष्मी की भी विशेष कृपा बनी रहती है.

तांबे के लोटे के उपाय से बनी रहेगी सुख समद्धि

यदि कोई व्यक्ति चाहता है कि पूरे साल उसके घर में सुख और समद्धि बनी रहे तो उसे साल के शुरूआत में शिवलिंग पर तांबे के लोटे में पानी के साथ केसर को डाल कर उन्हें अर्पित करना होगा. जब शिवलिंग पर जल चढ़ाएं तो ऊं महादेवाय नम का जाप करें. इससे व्यक्ति के पूरे बीते साल में जो भी नकारात्मक ऊर्जा आई है वो दूर हो जाएगी.

नए साल के शुरुआत में लाए तुलसी का पौधा

नए साल के पहले दिन घर में तुलसी के पौधे की स्थापना करें. इससे ना केवल पूरा वातावरण शुद्ध होगा बल्कि घर में सुख और शांति बनी रहेगी.

खंडित मूर्तियों को हटाएं

साल 2024 की शुरुआत से पहले यानी कि साल 2023 के अंत में मंदिर की पूरी सफाई करें. इस दौरान जो भी खंडित मूर्ति है उन्हें हटा दें. इसके बाद नए साल में भगवान गणेश के मंदिर जाकर उन्हें लड्डू या मोदक का भोग लगाकर सभी में प्रसाद वितरित कर दें.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next