एप डाउनलोड करें

ज्योतिषाचार्य : 27 सितंबर को 5 ग्रह वक्री होने जा रहे हैं. ये ग्रह कौन कौन से जानिए...

ज्योतिषी Published by: paliwalwani.com Updated Sat, 25 Sep 2021 02:52 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

ज्योतिषाचार्य के अनुसार 27 सितंबर 2021 सोमवार को आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की षष्ठी तिथि है. इस दिन षष्ठी तिथि का श्राद्ध है. वर्तमान समय में पितृ पक्ष चल रहे हैं. ग्रहों की चाल की दृष्टि से ये दिन विशेष होने जा रहा है. इस दिन ग्रहों के राजकुमार यानि बुध ग्रह तुला राशि में ही मार्गी से वक्री हो रहे हैं. वक्री होने जा रहे हैं 5 ग्रह :  पंचांग के अनुसार 27 सितंबर 2021 को 5 ग्रह वक्री होने जा रहे हैं. ये ग्रह कौन कौन से हैं, आइए जानते हैं :

राहु-केतु-गुरु-शनि-बुध :  ज्योतिष शास्त्र में वक्री अवस्था को महत्वपूर्ण माना गया है. माना जाता है कि सूर्य और चन्द्र को छोड़कर सभी ग्रह वक्री रहते हैं. वक्री अवस्था को ग्रह की उल्टी चाल भी कहा जाता है. लेकिन सत्यता ये है कि कोई भी ग्रह, कभी भी पीछे की ओर नहीं चलता है. घूमती हुई पृथ्वी से ग्रह की दूरी, पृथ्वी और उस ग्रह की अपनी गति के अंतर के कारण ग्रहों का उल्टा चलना प्रतीत होता है. वहीं कोई भी ग्रह जब सामान्य गति से भ्रमण करता है तो उसे मार्गी कहा जाता है.

राहु और केतु : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार राहु-केतु हमेशा वक्री रहते हैं. वर्तमान समय में राहु वृषभ राशि में गोचर कर रहा है, जबकि केतु वृश्चिक राशि में विराजमान है. ज्योतिष शास्त्र में इन दोनों ग्रहों को पाप ग्रह और जीवन में अचानक होने वाली घटनाओं का कारक माना गया है. इस वर्ष इन दोनों ही ग्रहों का कोई राशि परिवर्तन नहीं है.

शनि और गुरु वक्री : गुरु और शनि भी वक्री हैं. दोनों ही ग्रह मकर राशि में गोचर कर रहे है. 11 अक्टूबर 2021 को शनि वक्री से मार्गी होंगे और गुरू 18 अक्टूबर 2021 को मार्गी होने जा रहे हैं.

बुध वक्री 2021 : 27 सितंबर 2021 को बुध ग्रह तुला राशि में मार्गी से वक्री होने जा रहे हैं. बुध का वक्री होना विशेष माना जा रहा है. बुध 18 अक्टूबर 2021 को वक्री से मार्गी होंगे.

ये भी पढ़े : Cheque देते समय न करें ये गलतियां, वरना हो सकता है भारी नुकसान

ये भी पढ़े : MUTUAL FUND INVESTMENT : निवेश से पहले इन 8 बातों का रखें ध्यान, वरना सकता है नुकसान

यह भी पढ़े : Multibagger Stock : IRCTC ने एक साल में 120रिटर्न दिया, आने वाले समय में 5000 तक पहुंच सकता है

ये भी पढ़े : इनकम टैक्स रिटर्न भरने के लिए सही ITR फॉर्म चुनना जरूरी, नहीं तो आ सकता है नोटिस

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next