अन्य ख़बरे

कोबरा सांप को कर रहा था किस, सांप ने भी पलट कर किया किस, युवक के हुए हाल बेहाल

Pushplata
कोबरा सांप को कर रहा था किस, सांप ने भी पलट कर किया किस, युवक के हुए हाल बेहाल
कोबरा सांप को कर रहा था किस, सांप ने भी पलट कर किया किस, युवक के हुए हाल बेहाल

दुनिया में लोग आज-कल मशहूर होने के लिए कुछ भी कर-गुजरने के लिए तैयार रहते है. चाहे फिर इस तरह के करतब में उनकी जान ही क्यों न चली जाय. दुनिया में शायद ही कुछ ऐसे लोग होंगे जिन्हे सांप से डर न लगता हो. सांप का नाम भर ही अच्छे-अच्छे लोगों में सिहरन भर देता है. सांपों को दुनिया के सबसे खतरनाक जीवों में से एक माना जाता है.

दुनिया भर में सांपों की 2 हजार से भी अधिक प्रजातियां पाई जाती हैं, लेकिन सभी सांप जहर वाले नहीं होते. लेकिन कुछ सांप बहुत ही ज्यादा जहर से भरे होते है. ऐसे सांप जो अगर किसी इंसान को काट ले तो उसकी मृत्यु होना तय है. इनमें कोबरा और करैत जैसे जहरीले सांप शामिल हैं. इन सांपों को तो भूलकर भी हल्के में नहीं लेना चाहिए. वरना उसका अंजाम आपकी मौत हो सकता है. सोशल मीडिया पर आजकल ऐसा ही एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है, जिसमें कोबरा के साथ मजाक करना एक व्यक्ति को काफी ज्यादा भारी पड़ गया.

गौरतलब है कि इस व्यक्ति ने होशियारी दिखाते हुए जहरीले कोबरा को किस करने की सोची. मगर उसे इस बात का जरा भी अंदाज़ा नहीं था कि उसकी होशियारी उस पर भारी पड़ जाएगी और उसे अस्पताल जाना पड़ेगा. इस वीडियो में आप देख सकते है कि, शख्स ने अपने हाथ से कोबरा को पकड़ा हुआ है और उसे पीछे से किस करने की कोशिश कर रहा है. इसी दौरान अचानक कोबरा आगे मुड़ जाता है और उसे काट लेता है. इसके तुरंत बाद ही वह उस कोबरा को छोड़ देता है.

इसके बाद वहां मौजूद भीड़ उस कोबरा को पकड़ने के लिए पूरी कोशिश करती है. पर डर के मारे उसे कोई पकड़ता नहीं है. ऐसे में कोबरा वहां से भाग जाता है. मीडिया सूत्रों की माने तो यह मामला कर्नाटक के शिवमोग्गा जिले के भद्रावती के बोम्मनकट्टे का है. यह वीडियो भी सिर्फ दो दिन पुराना है. जिस व्यक्ति को सांप ने काटा है वह सांपों का रेस्क्यू करता है. उसके बाद वह उन्हें जंगलों में छोड़ देता है. मगर इस बार वह खुद ही सांप का शिकार हो गया. इस घटना के तुरंत बाद ही उसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया था. हालांकि इस समय वह ठीक है और उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है.

आपको बता दें कि, सांप से जुड़े इस सिहरन भरने वाले वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर आईएफएस अधिकारी सुसांत नंदा द्वारा शेयर किया गया है. महज 5 सेकंड के इस वीडियो को अब तक हजारों बार देखा जा चुका है. आप भी सतर्क रहे और किसी भी पशु या जानवर के साथ इस तरह का कृत्य न करें क्योंकि आपका मजाक आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है.

whatsapp share facebook share twitter share telegram share linkedin share
Related News
GOOGLE
Latest News
Trending News