Breaking News

मध्य प्रदेश / मध्यप्रदेश मे नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, प्रोजेक्ट के आधार पर होगा मूल्यांकन

मध्यप्रदेश मे नहीं मिलेगा जनरल प्रमोशन, प्रोजेक्ट के आधार पर होगा मूल्यांकन
Paliwalwani March 24, 2021 02:24 PM IST

भोपाल । मध्य प्रदेश में पहली से 8वीं तक के छात्रों को इस बार जनरल प्रमोशन नहीं दिया जाएगा। इस बात की जानकारी स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से दी गई है। जिसके मुताबिक इस बार छात्रों का मूल्यांकन प्रोजेक्ट के आधार पर किया जाएगा। विभाग की तरफ से कहा गया है कि कोरोनाकाल में पहली से 8वीं तक के बच्चों की ऑनलाइन कक्षाएं चली थीं। इस दौरान सभी विषय में 40 अंक का प्रोजेक्ट वर्क जोड़ा गया था। इस प्रोजेक्ट वर्क को छात्रों के घर वालों की मदद से पूरा करना था। अब इसी के आधार पर उनका मूल्यांकन किया जाएगा। 

वहीं, बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से इस बार मध्य प्रदेश बोर्ड की तरफ से 9वीं से 11वीं के छात्रों की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। बोर्ड की तरफ से परीक्षाओं का शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है। जिसके मुताबिक 9वीं और 11वीं परीक्षाएं 12 30 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी। 

8वीं तक के स्कूलों को खोलने पर अभी नहीं लिया गया फैसला

नए सत्र की शुरुआत 1 अप्रैल से हो रही है, जिसको देखते हुए स्कूल शिक्षा विभाग ने 8वीं तक के स्कूलों को खोलने के लिए बीते दिनों आदेश दिया था। लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से अभी 8वीं तक की स्कूलों को खोलने को लेकर संशय बना हुआ है। साथ ही विभाग की तरफ से भी 1 अप्रैल से स्कूलों को खोलने को लेकर फाइनल फैसला नहीं लिया गया है। 

RELATED NEWS