Breaking News

इंदौर / इंदौर अपडेट : निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल के निर्देश पर जोन स्तर पर कोरोना पोटोकॉल के तहत अभियान चलाया गया, 32 संस्थान सील

इंदौर अपडेट : निगम आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल के निर्देश पर जोन स्तर पर कोरोना पोटोकॉल के तहत अभियान चलाया गया, 32 संस्थान सील
Pulkit Purohit-Ayush Paliwal April 08, 2021 10:47 PM IST

इंदौर :  आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा शहर में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए शहर के नागरिकों को अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए प्रभावी अभियान चलाते हुए. अपर आयुक्त श्री देवेंद्र सिंह एवं श्री वीरभद्र शर्मा को निर्देशित करते हुए शहर के भीड़भाड़ वाले इलाको, बाजारों, प्रमुख मार्गो एवं अन्य स्थानों पर नागरिकों को मास्क का अनिवार्य रूप से पालन करने के लिए रोको टोको अभियान एवं स्पॉट फाइन करने के निर्देश दिए गए. आयुक्त सुश्री प्रतिभा पाल द्वारा कोरोना संक्रमण के प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए अनिवार्य रूप से मास्क का उपयोग करने के लिए निगम रिमूवल विभाग की टीम को शहर के विभिन्न स्थानों पर खड़े होकर रोको टोको अभियान के तहत अलाउंस मेंट करने के निर्देश दिए गए, रिमूवल की टीम एक निश्चित स्थान पर खड़ी होकर नागरिकों को लोक रोकने रोकने हेतु एलाउंसमेंट करने के निर्देशे दिए गए तथा रोको टोको अभियान के माध्यम से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों को एलाउंसमेंट कर जागरूक करेगी. आयुक्त सुश्री पाल के निर्देश पर आज 8 अप्रैल 2021 कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नही करने पर निगम जोनल अधिकरी, सहायक राजस्व अधिकारी, प्रभारी बिल कलेक्टर, सहायक वसूली कर्मचारी, व उनकी टीम द्वारा अपने-अपने झोन क्षेत्रो में स्थित दुकान/संस्थानो में ग्राहक व स्टाफ द्वारा मास्क नही लगाने व सोशल डिस्टेसिंग का पालन नही करने पर प्रभावी तरीके से कार्यवाही संपादित की जा रही है. आयुक्त सुश्री पाल के निर्देश पर निगम के जोनल अधिकारी सहायक राजस्व अधिकारी और सहायक सीएसआई द्वारा शहर के विभिन्न स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वाले नागरिकों पर चालानी कार्रवाई की गई. कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर ऑनडोर, रेस्टोरेंट्स, मोरिया सरिया, ज्वेलर्स, बर्तन दुकान, जींस शोरूम, टेंट हाउस, रेस्टोरेंट्स, मोबाइल दुकान, फोटोकॉपी दुकान, चाय सुट्टा बार एवं डेयरी सहित, अन्य दुकान को किया सील. 

!! उपरोक्त जानकारी रात्रि 9ः00 बजे तक अनुसार  :

 ● जोन क्रमांक 1 राजस्व अधिकारी द्वारा शिक्षक नगर स्थित चाय सुट्टा बार, मोनिका टेलर्स खड़े गणेश एवं न्यू कौशल स्टील मोरिया सरिया नंदबाग मेन रोड दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 3 दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 2 राजस्व अधिकारी द्वारा मीणा ज्वेलर्स दो बड़ा सराफा, करोड़ी माल बर्तन दुकान कसेरा बाजार एवं कलाश्री साड़ी शोरूम शीतला माता बाजार में ग्राहकों एवं दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 3 दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 3 के अंतर्गत राजवाड़ा एमजी रोड स्थित जीना जींस शोरूम एवं इंडियन शूज आईलैंड के साथ ही सिख मोहल्ला स्थित लाला चाट सेंटर दुकान में ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 3 दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई. 

● जोन क्रमांक 4 राजस्व अधिकारी द्वारा पटेल ऑटो पार्ट्स संगम नगर पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 5 राजस्व अधिकारी द्वारा रोहित किराना स्टोर सुखलिया पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 6 राजस्व अधिकारी द्वारा विशाल ट्रेडर्स अरविंद किराना स्टोर नंदा नगर एवं केके ट्रेडर्स फड़नीस कॉन्प्लेक्स में बिना मास्क का उपयोग कर सामग्री का विक्रय करने एवं खाद्य सामग्री का निर्माण करने के साथ ही 2 दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 7 राजस्व अधिकारी द्वारा दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर कड़ी चेतावनी के साथ सायाजी चौराहा पर दोपहिया वाहन चालक के द्वारा मास्क नहीं पहने पर चालानी कार्यवाही की गई. 

● जोन क्रमांक 08 के तहत निगम द्वारा एमआर 11 रोड स्थित बेकर्सविले प्राइवेट लिमिटेड बेकरी फैक्ट्री में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के साथ ही ग्राहकों एवं शोरूम के स्टाफ द्वारा मांस का उपयोग नहीं करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 9 राजस्व अधिकारी द्वारा एल आई जी चौराहे पर स्थित एसके पाल दाबेली एवं पिज़्ज़ा हट दुकान के साथ ही केवी चाइनीस सेंटर दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 3 दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 10 राजस्व अधिकारी द्वारा साकेत नगर स्थित ऑनडोर एवं आनंद बाजार में रोड स्थित सौम्या फोटोकॉपी दुकानों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने के साथ ही ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 12 राजस्व अधिकारी द्वारा बसेरा टेंट हाउस पगनिस पागा एवं साठा गोडाउन 61 बख्शी गली स्थित दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 2 दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 13 राजस्व अधिकारी द्वारा राधे राधे चाय कैसे इंद्रपुरी भंवरकुवा स्थित दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 15 राजस्व अधिकारी द्वारा स्कीम नंबर 71 रंजीत हनुमान के सामने स्थित ऑनडोर शोरूम एवं गुमास्ता नगर स्थित शिवम किराना स्टोर, जय ट्रेडिंग कॉस्मेटिक सेंटर प्रजापत नगर एवं इंजीनियरिंग बेरिंग दुकान परिवहन नगर में दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 4 ऑनडोर एवं दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 16 राजस्व अधिकारी द्वारा विजय श्रीनगर स्थित बंधन बैंक काउंटर में ग्राहकों के साथ ही बैंक काउंटर स्टाफ द्वारा मास्क का उपयोग नहीं करने एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर बंधन बैंक काउंटर को सील करने की कार्रवाई की गई. 

● जोन क्रमांक 17 राजस्व अधिकारी द्वारा व्यास रेस्टोरेंट्स शिव कंठ नगर एवं आरती मोबाइल शॉप शिवकंद नगर दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 2 दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 18 राजस्व अधिकारी द्वारा जोशी स्वीट्स 33 नौलखा बस स्टैंड एवं सहारा ट्रैवल्स 35 नौलखा बस स्टैंड पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा 2 दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● जोन क्रमांक 19 राजस्व अधिकारी द्वारा वीके इंटरप्राइजेज नेमावर रोड दुकान पर ग्राहकों के साथ ही दुकान के स्टाफ द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने एवं मास्क नहीं लगाने पर निगम द्वारा दुकान को सील करने की कार्रवाई की गई.

● पालीवाल वाणी नेटवर्क ब्यूरों-Ayush Paliwal-Pulkit Purohit...✍️

RELATED NEWS