एप डाउनलोड करें

MP में शिवराज का 'राज', राजस्थान की रेस में कई नाम, छत्तीसगढ़ में गोमती साय फ्रंट रनर... कौन बनेगा CM?

राज्य Published by: Pushplata Updated Tue, 05 Dec 2023 01:28 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

नई दिल्लीः राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी में मुख्यमंत्री के पद को लेकर गहन चर्चा जारी है. इस बीच सूत्रों से जानकारी मिली है कि मध्य प्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान को ही राज्य की कमान मिल सकती है. वहीं छत्तीसगढ़ में सीएम पद की रेस में गोमती साय का नाम सबसे आगे है. इसके अलावा अरुण साव, ओपी चौधरी और विष्णु देव साल का नाम भी सीएम पद के लिए चर्चा में है. वहीं राजस्थान में मुख्यमंत्री पद के लिए वसुंधरा राजे का नाम सबसे आगे चल रहा है. जबकि ओम माथुर,  बालकनाथ, ओम बिरला और केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का भी नाम चर्चा में है.

बता दें कि 17 नवंबर को मध्य प्रदेश के 230 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ, जिसके नतीजे 3 दिसंबर को सामने आए. जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने 160 सीटों पर जीत हासिल की. वहीं कांग्रेस पार्टी महज 65 सीटों पर सिमट कर रह गई. मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत के बाद अब पार्टी के भीतर सीएम पद को लेकर मंथन शुरू हो गया है. इस दौरान कई नामों की चर्चा तेजी से हो रही है. जिसमें शिवराज सिंह चौहान का नाम सबसे आगे है.

वहीं 25 नवंबर को राजस्थान के 199 विधानसभा सीटों पर मतदान हुआ था, जिसका रिजस्ट 3 दिसंबर को घोषित किया गया. इस दौरान बीजेपी ने 115 सीटों पर जीत हासिल की. जबकि कांग्रेस केवल 69 सीटों पर रह गई. राजस्थान में बीजेपी के लिए सीएम का ऐलान करना थोड़ा मुश्किल हो रहा है. क्योंकि कई नामों की चर्चा तेजी से चल रही है. हालांकि इस चर्चा में सबसे आगे वसुंधरा राजे हैं. लेकिन वसुंधरा राजे के अलावा बालकनाथ, ओम बिड़ला और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल का भी नाम चर्चा में है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next