एप डाउनलोड करें

हिन्दू महिला डॉक्टर की हत्या के बाद प्रेमी जौहर महमूद गनी ने खुद को भी मारा चाकू, फेसबुक पर दी खुदकुशी की जानकारी

राज्य Published by: Pushplata Updated Sun, 12 Mar 2023 11:17 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

जम्मू से एक महिला डॉक्टर की हत्या की घटना सामने आई है. यहां होली के त्योहार पर आई प्रेमिका (महिला डॉक्टर) की उसके प्रेमी ने कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी. उसके बाद आरोपी प्रेमी ने खुद के पेट में भी चाकू घोंपकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का भी प्रयास किया. फिलहाल, जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज में आरोपी प्रेमी का इलाज चल रहा है, जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है. पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कानूनी औपचारिकताएं पूरी करने के बाद मृतक महिला डॉक्टर के शव को उसके परिवार को सौंप दिया है.

क्या था मामला

पुलिस ने मृतक महिला डॉक्टर की पहचान सुमेधा शर्मा के रूप में की है, जो जम्मू के तालाब तिल्लो की रहने वाली है. वहीं, आरोपी की पहचान जौहर महमूद गनी के रूप में हुई है, जो पंपोश कॉलोनी का रहने वाला है. यह घटना उस वक्त सामने आई जब आरोपी जौहर के एक रिश्तेदार ने पुलिस को सूचित किया कि जौहर ने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि वह कुछ निजी मुद्दों के कारण आत्महत्या करने जा रहा है. सूचना मिलने के बाद पुलिस जम्मू के जानीपुर में जौहर के घर गई. घर का गेट बंद था, इसलिए पुलिस दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गई और वहां देखा कि सुमेधा का शव खून से लथपथ पड़ा था. आरोपी जौहर के पेट में चोटें आई हैं. दोनों को पुलिस ने तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन सुमेधा की जान नहीं बच सकी. वहीं, आरोपी जौहर की हालत नाजुक बनी हुई है.

होली में प्रेमी के घर रुकी थी सुमेधा

बताया जा रहा है कि सुमेधा 7 मार्च को होली के लिए घर आई थी और अपने प्रेमी जौहर के घर पर रुकी हुई थी. उन दोनों के बीच कथित तौर पर लड़ाई हुई, जिसके बाद आरोपी जौहर ने उसे चाकू मार दिया था. फिलहाल, आरोपी जौहर और सुमेधा के परिवार ने अभी तक इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की है. सूत्रों के मुताबिक, आरोपी जौहर महमूद गनी और मृतका सुमेधा 4 साल से ज्यादा समय से रिलेशनशिप में थे और उन्होंने जम्मू के एक डेंटल कॉलेज में बैचलर ऑफ डेंटल सर्जरी (बीडीएस) की पढ़ाई की. इसके बाद एमडीएस की पढ़ाई के लिए सुमेधा जम्मू से बाहर चली गईं थी. उधर, पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया है और इस संबंध में जांच शुरू कर दी है.

 

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next