एप डाउनलोड करें

विशाल जानवर की लाश, चंद सेकंड में गायब कर गए गिद्ध! वीडियो वायरल

अन्य ख़बरे Published by: Paliwalwani Updated Thu, 09 Mar 2023 06:34 PM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

आमतौर पर लोगों को लगता है कि शेर, चीता, बाघ ही सबसे खतरनाक जीव हैं, पर ऐसा नहीं है, पक्षियों में भी कई जीव बेहद खतरनाक होते हैं जिनके सामने बड़े-बड़े जानवर भी कमजोर हो जाते हैं. गिद्ध भी ऐसा ही एक पक्षी है, हालांकि, वो मरे हुए जानवर पर ज्यादा हमला करते हैं और उन्हीं से अपना आहार लेते हैं. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है जो ये दिखा रहा है कि गिद्ध कितनी तेज मांस नोचकर लाश को गायब कर देते हैं.

ट्विटर अकाउंट @Artsandcultr पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं. हाल ही में एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें कई गिद्ध एक जानवर की लाश पर हमला कर उसे अपना भोजन बना लेते हैं. गिद्धों की संख्या अब कम होती जा रही है और वो विलुप्त भी होने के कगार पर हैं. गिद्धों की एक खासियत है जो उन्हें दूसरे पक्षियों से अलग बनाती है, वो है उनकी तेज नजर और मांस खाने की प्रवृत्ति.

देखते ही देखते जानवर की लाश गायब

इस वीडियो में आपको समझ आ जाएगा कि गिद्ध कितनी जल्दी मांस खाते हैं. वायरल वीडियो में एक लाश के नजदीक कैमरा फिट किया गया है. वहां अचानक ढेरों गिद्ध एक साथ आ जाते हैं और लाश पर टूट पड़ते हैं. वीडियो की स्पीड बढ़ाई हुई सी लग रही है लेकिन अगर उसपर ध्यान न दिया जाए तो गिद्ध एक साथ इतनी जल्दी उस मांस को खा रहे हैं कि दृश्य चौंकाने वाला है. वो एक साथ लाश पर टूट पड़ते हैं और कुछ ही देर में जब वो वहां से अलग-अलग होते हैं तो सामने लाश का एक टुकड़ा भी पड़ा नहीं नजर आता है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next