एप डाउनलोड करें

सियासी हलचल : झारखंड बंद का ऐलान किया आदिवासी मूलवासी संगठन ने आज

अन्य ख़बरे Published by: paliwalwani Updated Thu, 01 Feb 2024 12:33 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

● झारखंड :

रांची (आरएनआई) जमीन घोटाला मामले में पूछताछ कर रही ईडी ने बुधवार की शाम झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को गिरफ्तार कर लिया. अब उन्हें गुरुवार को ईडी की विशेष अदालत में प्रस्तुत किया जाएगा. ईडी कोर्ट से रिमांड पर लेने के लिए आग्रह करेगी व अनुमति मिलने पर रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी.

सूत्रों ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान 48 वर्षीय सोरेन के जवाब में स्पष्टता नहीं थी और इसलिए उन्हें धनशोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत हिरासत में ले लिया गया. सूत्रों ने कहा कि उम्मीद है कि सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय यहां एक विशेष पीएमएलए अदालत के समक्ष पेश करेगा और हिरासत में पूछताछ के लिए उनकी हिरासत का अनुरोध करेगा.

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड के आदिवासी और मूलवासी संगठनों में रोष है. गिरफ्तारी के विरोध में संगठनों ने 1 फरवरी 2024 को झारखंड बंद का एलान किया है.

झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के प्रमुख हेमंत सोरेन ने बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया. हेमंत सोरेन ने राज भवन में गवर्नर सीपी राधाकृष्णन से मुलाकात की और अपना इस्तीफा दे दिया. इस बीच, जेएमएम नेताओं ने पुष्टि की कि सोरेन ईडी हिरासत में है.

सोशल मीडिया में झारखंड बंद से झामुमो का नाम जोड़ने पर पार्टी ने जताया ऐतराज

इधर झारखंड मुक्ति मोर्चा के महासचिव सह प्रवक्‍ता, विनोद कुमार पांडेय ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा है कि विभिन्न जन संवाद माध्यमों और सोशल मीडिया प्लेटफार्म से प्राप्त जानकारी के अनुसार वर्तमान राजनैतिक परिस्थिति के कारण आगामी आज दिनांक 1 फरवरी 2024 को बंद बुलाया गया है, जो झारखंड मुक्ति मोर्चा के नाम से दर्शाया गया है. झारखंड मुक्ति मोर्चा इस खबर का खण्डन करती है तथा अपने नेताओं एवं कार्यकर्ताओं से संयम बरतने की अपील करती है.

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next