एप डाउनलोड करें

MP Weather : मप्र में जारी है मानसून का दौर, आज इन जिलों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मध्य प्रदेश Published by: Pushplata Updated Thu, 14 Sep 2023 11:10 AM
विज्ञापन
Follow Us
विज्ञापन

वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें

भोपाल। मप्र में मानसून का दौर जारी है। पिछले सप्ताह भर से प्रदेशभर में बारिश हो रही है। मध्यप्रदेश में मानसून फिर सक्रिय हो चला है। एमपी में मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में एक बार फिर जोरदार बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र सक्रिय होने से इसका असर पूरे मध्यप्रदेश पर पड़ेगा। यह सिलसिला 22 सितंबर तक जारी रह सकता है।

आज इन जिलों में होगी बारिश

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के 7 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आज डिंडौरी, जबलपुर, मंडला, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पन्ना में भारी बारिश होने की संभावना है.मौसम विभाग ने घर से बाहर निकलने के दौरान लोगों से सावधानी बरतने की अपील की है।

इन जिलों में होगी हल्की से मध्यम बारिश

मध्य प्रदेश के कई जिलों में आज मध्यम से हल्की बारिश होगी. मौसम विभाग ने भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, नर्मदापुरम, उज्जैन, चंबल, रीवा और शहडोल में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना जताई है।

अब भी प्रदेश में कम बारिश

मध्य प्रदेश में इस साल अब तक सामान्य से 14 प्रतिशत कम बारिश हुई है. 1 जून से अब तक औसत 29.77 इंच बारिश हुई है, जबकि होना 33.95 इंच चाहिए थी। प्रदेश में इस साल अशोकनगर, बड़वानी, ग्वालियर, खंडवा, खरगोन, मंदसौर और मुरैना में कम बारिश हुई है।

और पढ़ें...
विज्ञापन
Next